Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भोपाल > बिल्डर दिलीप बिल्डकॉन के ऑफिस में CBI का छापा, 4 लोग गिरफ्तार

बिल्डर दिलीप बिल्डकॉन के ऑफिस में CBI का छापा, 4 लोग गिरफ्तार

बिल्डर दिलीप बिल्डकॉन के ऑफिस में CBI का छापा, 4 लोग गिरफ्तार
X

भोपाल। राजधानी भोपाल के बड़े बिल्डर दिलीप बिल्डकॉन के यहां सीबीआई का छापा पड़ा है। सीबीआई की टीम ने बीस लाख रुपये के रिश्वत मामले में एनएचएआई बेंगलुरु के रीजनल ऑफिसर और निजी कंपनी के तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। दिल्ली से की आई टीम चूना-भट्टी स्थित दफ्तर पर जांच कर रही है। लोकल पुलिस और सीबीआई भोपाल के अफसरों को कुछ भी नहीं बताया गया है।

दिलीप बिल्डकॉन कंपनी के मालिक दिलीप सूर्यवंशी हैं। यह कंपनी देशभर में हाईवे, रेल प्रोजेक्ट से जुड़े ठेके लेती है। भोपाल रेल मेट्रो का काम यही कंपनी कर रही है। सीबीआई सूत्रों का दावा है कि मामला रिश्वत से जुड़ा है। सीबीआई ने भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) के एक अधिकारी को 20 लाख की रिश्वत दिए जाने के मामले में दिलीप बिल्डकॉन पर बड़ी कार्रवाई की है। भोपाल सहित देशभर में नई दिल्ली, बंगलौर, कोचीन, गुडगांव आदि स्थानों पर छापे मारे गए।

एनएचएआई के अधिकारी सहित निजी कंपनी के जीएम, ईडी और चार अन्य लोग गिरफ्तार किए गए हैं। इसमें एक सीनियर आईपीएस अधिकारी के भाई भी शामिल हैं। सभी ठिकानों पर छापे में करीब चार करोड़ रुपए की वसूली हुई है। अब गिरफ्तार लोगों को अदालत में पेश कर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। सीबीआई ने नई दिल्ली, बैंगलोर, कोचीन, गुडग़ांव, भोपाल आदि स्थानों सहित आरोपियों के परिसरों में तलाशी की है जिसमें लगभग 4 करोड़ रुपये की वसूली हुई।

इनकी गिरफ्तारी हुई -

सीबीआई ने जिन लोगों की गिरफ्तारी की है, उनमेें एनएचएआई के क्षेत्रीय अधिकारी अकील अहमद, कंपनी के महाप्रबंधक रत्नाकरण साजीलाल, कार्यकारी निदेशक देवेंद्र जैन, सुनील कुमार वर्मा सहित एक निजी व्यक्ति अनुज गुप्ता शामिल हैं। महाप्रबंधक साजीलाल, कार्यकारी निदेशक जैन व वर्मा दिलीप बिल्डकॉन के अधिकारी-कर्मचारी हैं। जैन एक आईपीएस अधिकारी के भाई हैं।

Updated : 1 Jan 2022 8:52 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top