Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भोपाल > शायर मुनव्वर राणा पर केस दर्ज, महर्षि वाल्मीकि को लेकर कही थी ये बात...

शायर मुनव्वर राणा पर केस दर्ज, महर्षि वाल्मीकि को लेकर कही थी ये बात...

शायर मुनव्वर राणा पर केस दर्ज, महर्षि वाल्मीकि को लेकर कही थी ये बात...
X

नईदिल्ली। मशहूर शायर मुनव्वर राणा पर कोतवाली में मामला दर्ज होने के बाद केस डायरी उत्तरप्रदेश की लखनऊ पुलिस को भेज दी गई है। कोतवाली में उनके खिलाफ जीरो पर कायमी की गई थी। तालिबान को बाल्मीकि बताने वाले बयान पर बाल्मीकि समाज के आवेदन पर केस दर्ज किया गया है। अब मुनव्वर राणा की गिरफ्तारी की मांग उठी है।

दरअसल, 3 दिन पहले बाल्मीकि समाज ने कोतवाली में आवेदन देकर शायर मुनव्वर राणा पर मामला दर्ज करने की मांग की थी। उन्होंने आवेदन में राणा के बयान को समाज की आस्था से खिलवाड़ करने वाला बताया था। समाज के साथ कई भाजपा नेता भी रैली में शामिल हुए थे। उन्होंने कोतवाली पहुंचकर कार्रवाई करने की मांग की थी। इसके बाद सोमवार को कोतवाली में राणा पर धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के आरोप में मामला दर्ज किया गया है।

एसपी राजीव कुमार मिश्रा ने बताया, बाल्मीकि समाज की तरफ से आवेदन दिया गया था। आवेदन में कहा गया था कि मुनव्वर राणा द्वारा समाज के बारे में आपत्तिजनक बातें कही गई हैं। इसी आधार पर कोतवाली थाने कायमी की गई है।

ये है मामला -

शायर मुनव्वर राना ने निजी चैनल से तालिबान को लेकर पूछे गए सवाल पर बयान देते हुए कहा था कि तालिबान उतने ही आतंकी हैं, जितने रामायण लिखने वाले वाल्मीकि हैं। जब राणा से पूछा गया, तालिबान आतंकी संगठन है या नहीं। इसके जवाब में उन्होंने कहा था कि वाल्मीकि रामायण लिखते हैं, तो वह देवता हो जाते हैं। उससे पहले वह डाकू थे। मुनव्वर ने आगे कहा कि आदमी का किरदार बदलता रहता है।

Updated : 12 Oct 2021 10:35 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top