Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भोपाल > ग्वालियर एयरपोर्ट के नए टर्मिनल का जल्द होगा निर्माण, कैबिनेट ने दी मंजूरी

ग्वालियर एयरपोर्ट के नए टर्मिनल का जल्द होगा निर्माण, कैबिनेट ने दी मंजूरी

ग्वालियर एयरपोर्ट के नए टर्मिनल का जल्द होगा निर्माण, कैबिनेट ने दी मंजूरी
X

भोपाल/ग्वालियर। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में आज कैबिनेट की बैठक हुई। जिसमें कई महत्वपूर्ण प्रस्तावों को मंजूरी दी गई है। बैठक की जानकारी देते हुए गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बताया की मंत्रिपरिषद ने भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण को ग्वालियर एयरपोर्ट के विस्तारीकरण के लिए ग्वालियर की मुरार तहसील के लोहारपुर ग्राम में कुल 57.952 हेक्टेयर भूमि आवंटन के प्रस्ताव को मंजूरी दी है।प्रदेश में विमान सेवाओं के विस्तार के संबंध में यह निर्णय काफी महत्वपूर्ण है।

प्रदेश में कल से कोरोना वैक्सीन के दूसरे डोज का महाभियान शुरु किया जा रहा है। प्रभारी मंत्री अपने-अपने जिलों में इसकी समीक्षा करेंगे। अभियान को सफल बनाने के लिए धर्मगुरुओं और सामाजिक संगठनों की मदद भी ली जाएगी। मुख्यमंत्री कोरोना की संभावित तीसरी लहर को प्रभार के जिलों में अस्पतालों में बेड,वेंटिलेटर,ऑक्सीजन प्लांट आदि अन्य व्यवस्थाओं का निरीक्षण और समीक्षा करने के निर्देश दिए हैं।

इसके अलावा राष्ट्रीय उद्यानों /अभ्यारण्यों (संरक्षित क्षेत्रों) व टाइगर रिजर्व के कॉरिडोर से ग्रामों के पुनर्वास हेतु मुआवजा की प्रति परिवार पैकेज राशि ₹10 लाख से बढ़ाकर ₹15 लाख किए जाने के प्रस्ताव को मंजूरी दी है।छिंदवाड़ा विश्वविद्यालय का नाम राजा शंकर शाह के नाम पर करने का अनुमोदन किया गया है।विधानसभा के बाद कैबिनेट की एक बैठक भोपाल से बाहर चिंतन के लिए होगी।


Updated : 2021-12-11T12:03:26+05:30
Tags:    
Next Story
Share it
Top