Top
Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भोपाल > मप्र से महाराष्ट्र, राजस्थान, छत्तीसगढ़ जानेवाली बसों के आवागमन पर लगी रोक

मप्र से महाराष्ट्र, राजस्थान, छत्तीसगढ़ जानेवाली बसों के आवागमन पर लगी रोक

मप्र से महाराष्ट्र, राजस्थान, छत्तीसगढ़ जानेवाली बसों के आवागमन पर लगी रोक
X

भोपाल। देश में जारी कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर के कारण मप्र से अन्य राज्‍यों की ओर जानेवाली बसों के पहिए थमने का सिलसिला जारी है। सरकार द्वारा उत्‍तर प्रदेश के बीच होनेवाले बस संचालन के बंद होने के बाद अब महाराष्ट्र, राजस्थान, छत्तीसगढ़ जानेवाली बसों को भी रोकने के आदेश शुक्रवार को जारी कर दिए गए।

परिवहन एवं राजस्व मंत्री ने गोविन्‍द सिंह राजपूत ने बताया की राज्य में कोरोना संक्रमण की प्रभावी रोकथाम के लिए महाराष्ट्र, राजस्थान एवं छत्तीसगढ़ की ओर जाने और आने वाली बसों का संचालन पूर्ण रूप से सात मई तक स्थगित किया गया है। इस संबंध में दोनों राज्यों के लिए पृथक-पृथक आदेश जारी किये गये हैं। इसके अनुसार स्थगन की अवधि 30 अप्रैल से बढ़ाकर सात मई तक कर दी गई है।

उल्‍लेखनीय है कि कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए गुरुवार को परिवहन आयुक्त कार्यालय ने सात मई तक के लिए उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश के बीच यात्री बसों के संचालन को स्थगित करने के आदेश जारी किए थे। यह प्रतिबंध सभी तरह की बसों पर लगाया गया है। इस दौरान पर्यटन परमिट पर भी बसें नहीं आ-जा सकेंगी। यहां इस निर्णय से सबसे अधिक प्रभावित वह जिले हैं जो सीधे उत्तर प्रदेश से जुड़ते हैं जिनमें कि ग्वालियर, मुरैना, टीकमगढ़, छतरपुर, पन्ना, सतना, रीवा प्रमुख हैं। इन जिलों में अब प्रदेश से बसों का आवागमन पूरी तरह बंद हो गया है।

Updated : 30 April 2021 2:38 PM GMT
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top