Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भोपाल > उपचुनाव से पहले बसपा झटका, दो दर्जन नेता कांग्रेस में शामिल

उपचुनाव से पहले बसपा झटका, दो दर्जन नेता कांग्रेस में शामिल

उपचुनाव से पहले बसपा झटका, दो दर्जन नेता कांग्रेस में शामिल
X

भोपाल। प्रदेश में उपचुनावों से पहले राजनीतिक हलचल तेज होती जा रहीं है l प्रदेश में नेताओं द्वारा दलबदल शुरू हो गया है l आज ।शिवपुरी जिले के करेरा विधानसभा सीट से चुनाव लड़ चुके प्रागी लाल जाटव ने पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ की मौजूदगी में कांग्रेस की सदस्यता ले ली है।इस के अलावा ग्वालियर-चंबल अंचल में दो दर्जन से ज्यादा नेताओं ने बसपा का दामन छोड़ कांग्रेस का दामन थाम लिया। उपचुनावों से ठीक पहले बसपा नेताओं का कांग्रेस में जाना बसपा के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है। क्योकि बहुजन समाज पार्टी ने उपचुनाव लड़ने का निर्णय लिया है।

इस दौरान पूर्व विधानसभा अध्यक्ष नर्मदाप्रसाद प्रजापति, पूर्व मंत्री पीसी शर्मा, सज्जन वर्मा, कार्यकारी अध्यक्ष रामनिवास रावत सहित कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं पीसीसी में मौजूद रहे ।बता दे कि प्रागी लाल जाटव करैरा विधानसभा से चुनाव लड़े थे और चुनाव में उनकी मौजूदगी के चलते मुकाबला त्रिकोणीय हो गया था। हालाँकि वे तीसरे नंबर रहे थे। शिवपुरी में 5 विधानसभा सीटें आती हैं, उन्हीं में से करैरा भी एक है। करैरा विधानसभा सीट 2008 से अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित है।

शिवपुरी जिले की पांच विधानसभा सीटों में बसपा का सर्वाधिक जनाधार करैरा विधानसभा सीट पर है। इस सीट पर 2008 के चुनाव में बीजेपी के रमेश प्रसाद खटीक 35846 वोटों के साथ पहले स्थान पर थे, तो वहीं बसपा के प्रगतिलाल जाटव 23030 वोटों के साथ दूसरे स्थान पर थे। कांग्रेस प्रत्याशी बाबू रामनरेश ने चुनाव में तीसरा स्थान हासिल किया था। इसके अलावा बरा की तीन बार नगर पालिका अध्यक्ष, महासचिव, जिला अध्यक्ष रहीं सत्यप्रकाशी परसेणीयां,महामंत्री भाजपा केशव बघेल, फेरणसिंघ कुशवाह, रामेश्वर परिहार पार्षद बसपा, सुरेश पाल, नरेश प्रजापति, रामावतार सिंह, बाबूलाल गौर, अशोक कुशवाह, बुदनी से अमन सूर्यवंशी, रामेश्वर परिहार, दिनेश खटीक ने शामिल किया।




Updated : 8 Jun 2020 8:18 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top