Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भोपाल > मुख्यमंत्री चौहान की अपील चीनी सामान का बहिष्कार करें , स्वदेशी अपनाएं

मुख्यमंत्री चौहान की अपील चीनी सामान का बहिष्कार करें , स्वदेशी अपनाएं

मुख्यमंत्री चौहान की अपील चीनी सामान का बहिष्कार करें , स्वदेशी अपनाएं
X

भोपाल। भारत-चीन के बीच पिछले दिनों गलवान घाटी में हुई तनातनी से देश में चीन के प्रति लोगों में बेहद गुस्सा है।देश में जगह-जगह चीनी सामान के बहिष्कार और चीन सरकार के विरोध में विरोध प्रदर्शन हो रहा है। कई सामाजिक संगठनों, राजनितिक दलों और आमजनों द्वारा चीनी सामान का बहिष्कार करने की अपील की जा रही है। साधु-संत भी अपने अनुयायियों से चीन के सामान का बहिष्कार करने की अपील कर रहे हैं।

देशभक्ति का परिचय देते हुए स्वदेशी अपनाएं-

इसी कड़ी में प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने प्रदेशवासियों से चीनी सामान बहिष्कार करने की अपील की है। सीएम ने कहा 'प्रदेशवासियों से मेरी अपील है कि चीन में बने हुए सभी सामानों का बहिष्कार करें।उन्होंने कहा की चीन में बने सामान का बहिष्कार करें और देशभक्ति का परिचय देते हुए स्वदेशी अपनाएं। उन्होंने कहा कि प्रदेश में अब चीनी सामानों का उपयोग न हो यह हम सब को सोचना है।चीनी सैनिकों ने जिस तरह कायरतापूर्वक हमारे सैनिकों पर हमला किया, वह निंदनीय है।

मुख्यमंत्री चौहान ने शहीद को दिया कंधा -

सीएम ने यह बात कल रीवा जिले के फरेंदा गांव में कहीं थी। वह यहाँ चीन की सेना के साथ संघर्ष में शहीद हुए सैनिक दीपक सिंह की अंत्येष्टि में हिस्सा लेने आये थे। उन्होंने यहाँ हिंसा ही नहीं लिया था बल्कि कांधा भी दिया था। चौहान ने इस अवसर पर मध्यप्रदेश के नागरिकों की ओर से श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि शहीद सैनिक दीपक सिंह सदैव हमारी यादों में अमर रहेंगे।








Updated : 24 Jun 2020 9:03 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top