Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भोपाल > भाजपा ने 100 नगर परिषदों में बनाई बढ़त, सागर की तीन परिषद में कांग्रेस खाली हाथ

भाजपा ने 100 नगर परिषदों में बनाई बढ़त, सागर की तीन परिषद में कांग्रेस खाली हाथ

भाजपा ने 100 नगर परिषदों में बनाई बढ़त, सागर की तीन परिषद में कांग्रेस खाली हाथ
X

भोपाल। दूसरे चरण के मतदान वाली मध्यप्रदेश की 169 नगर परिषदों से नतीजे आने शुरू हो गए हैं। निकाय चुनाव के दूसरे दौर में यहां पर 13 जुलाई को वोटिंग हुई थी। भाजपा ने सागर जिले की तीन नगर परिषदों में कांग्रेस का सूपड़ा साफ कर दिया है। इस बार भाजपा ने सतना जिले की कोटर (10 सीट) और रीवा जिले की मनगवां (7 सीट) परिषद पर भी जीत हासिल की। कांग्रेस के गढ़ में भाजपा प्रत्याशियों को मिली जीत के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट करते हुए खुशी जताई और जनता का आभार जताया।

सागर जिले की तीन परिषदों मालथौन, बांदरी और बरोदियाकलां में भाजपा ने सभी 15-15 सीटें जीतते हुए, कांग्रेस का सूपड़ा साफ कर दिया। रायसेन जिले की गैरतगंज नगर परिषद में निर्दलीयों का कब्जा हो गया है। यहां 9 निर्दलीय, 2 भाजपा और 3 कांग्रेस प्रत्याशी जीते। उमरिया जिले के मानपुर में भी अन्य को भाजपा-कांग्रेस से ज्यादा सीटें मिलीं। यहां अन्य ने 8 तो भाजपा ने 4 और कांग्रेस ने 3 सीटें जीतीं।

आम आदमी पार्टी को मिली जीत -

श्योपुर जिले की विजयपुर परिषद में भाजपा और कांग्रेस ने 6-6 सीटें जीतीं। अन्य को 2 सीटें मिलीं। वहीं वार्ड नंबर 15 से आम आदमी पार्टी जीती। बालाघाट जिले की लांजी परिषद में भाजपा के 7, कांग्रेस के 4 और 3 निर्दलीय जीते। यहां वार्ड नंबर 5 से आम आदमी पार्टी के डोलश भी जीते। देवास जिले की टोंकखुर्द में अन्य ने 10 सीटें जीतकर परिषद पर कब्जा जमा लिया है। यहां भाजपा के 5 प्रत्याशी ही जीते। कांग्रेस खाली हाथ रही। वहीं सोनकच्छ नगर परिषद में भी अन्य को ज्यादा सीटें मिलीं। यहां भाजपा को 4, कांग्रेस को 5, तरंगिणी सेना को 3 और निर्दलीय को 3 सीटें मिलीं हैं।

Updated : 13 April 2024 12:57 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top