Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भोपाल > मप्र एग्‍जिट पोल में भाजपा को मिल रही है सत्ता, कांग्रेस को होगा नुकसान

मप्र एग्‍जिट पोल में भाजपा को मिल रही है सत्ता, कांग्रेस को होगा नुकसान

मप्र एग्‍जिट पोल में भाजपा को मिल रही है सत्ता, कांग्रेस को होगा नुकसान
X

भोपाल। मध्य प्रदेश में विधानसभा उपचुनाव की 28 सीटों के लिए 3 नवंबर को मतदान हुआ था, जिसके लिए शनिवार शाम से एग्‍जिट पोल आने शुरू हो गए हैं। इंडिया टुडे ग्रुप और एक्सिस माइ इंडिया के एक्जिट पोल के अनुसार मध्य प्रदेश में भाजपा को 16-18 सीटें और कांग्रेस को 10-12 मिलने का अनुमान है। 28 सीटों पर हुए उपचुनाव में भाजपा को 46 फीसद वोट और कांग्रेस को 43 फीसद मिलने का अनुमान है।

एग्जिट पोल के अनुमानों के अनुसार उपचुनावों में बीजेपी को 46 फीसदी और कांग्रेस को 43 फीसदी मिल सकते हैं। खास बात यह है कि जिन 28 सीटों पर उपचुनाव हुए हैं, उनमें से 27 सीटें कांग्रेस के पास थीं। यानी उपचुनावों में कांग्रेस को 15 से 17 सीटों का नुकसान होता दिख रहा है।

एग्जिट पोल के अनुमानों से यह भी स्पष्ट है कि एमपी में शिवराज सिंह चौहान सरकार को विधानसभा में आसानी से बहुमत हासिल हो जाएगा और उसे फिलहाल कोई खतरा नहीं होगा। क्योंकि मध्‍यप्रदेश में कुल 230 विधानसभा सीटें हैं। जिसमें बहुमत का आंकड़ा 115 तक पहुंचना है। बीजेपी को बहुमत के लिए 28 में से 9 सीटें जीतना जरूरी है। और कांग्रेस को सत्‍ता में वापस आने के लिए 28 सीटों पर जीत की आवश्‍यकता है। उपचुनावों के अनुमानों के मुताबिक बीजेपी को इसमें मुश्किल नहीं आनी चाहिए।

Updated : 12 Oct 2021 11:15 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top