Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भोपाल > तीसरे चरण के मतदान से पहले कांग्रेस को फिर लगा झटका, बीना विधायक भाजपा में हुई शामिल

तीसरे चरण के मतदान से पहले कांग्रेस को फिर लगा झटका, बीना विधायक भाजपा में हुई शामिल

तीसरे चरण के मतदान से पहले कांग्रेस को फिर लगा झटका, बीना विधायक भाजपा में हुई शामिल
X

भोपाल। मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण से पहले कांग्रेस को एक बार फिर बड़ा झटका लगा है....सागर जिले की कांग्रेस की एक मात्र सीट बीना विधानसभा सीट भी अब कांग्रेस के हाथ से चली गई है। यहां से कांग्रेस विधायक निर्मला सप्रे ने भारतीय जनता पार्टी का दामन दाम लिया है। मुख्यमंत्री मोहन यादव की मौजूदगी में निर्मला ने रविवार को सागर के राहतगढ़ में आयोजित सभा में भाजपा की सदस्यता ली।

निर्मला सप्रे ने विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी और दो बार की विधायक महेश राय को 6 हजार से अधिक वोटों से हराया था। जिले की आठ विधानसभा सीटों में से एकमात्र बिना विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस का प्रत्याशी निर्वाचित हुआ था। निर्मला सप्रे के अचानक भाजपा में शामिल होने से भाजपा नेताओं सहित कांग्रेस के नेता भी आश्चर्यचकित रह गए। रविवार सुबह तक निर्मला सप्रे के भाजपा में जाने की खबर न तो स्थानीय पदाधिकारी को थी और न ही कांग्रेस नेताओं को। सूत्रों की माने तो निर्मला सप्रे की सीधे भाजपा के दिग्गज नेताओं से बातचीत हुई थी। यही कारण है कि किसी को कानों कान खबर नहीं थी कि निर्मला सप्रे कांग्रेस छोड़ भाजपा में शामिल होने वाली हैं। अब तक मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस के तीन विधायक भाजपा में शामिल हो चुके हैं।

कांग्रेस छोड़ भाजपा में शामिल हुई निर्मला सप्रे ने मीडिया से बातचीत में कहा कि "मैंने जो जनता से वादे किए थे। वो विपक्ष में रहकर पूरे नहीं हो पा रहे थे। इसके अलावा सीएम मोहन यादव के एजेंडे से प्रभावित होकर आज भाजपा ज्वाइन की है। निर्मला सप्रे ने यह भी कहा कि कुछ दिन पहले मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने महिलाओं के सम्मान में कुछ गलत बात कही थी। मैं भी आरक्षित वर्ग से महिला विधायक हूं और उसे बात से मुझे बहुत ठेस लगी इसलिए मैंने भाजपा को चुना यहां महिलाओं का सम्मान है।

Updated : 6 May 2024 2:35 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top