Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भोपाल > Balaghat News: बालाघाट पुलिस को मिली बड़ी सफलता, 14 लाख रुपये के इनामी नक्सली को मार गिराया

Balaghat News: बालाघाट पुलिस को मिली बड़ी सफलता, 14 लाख रुपये के इनामी नक्सली को मार गिराया

बालाघाट पुलिस और हॉक फोर्स ने सोमवार को कान्हा भोरमदेव समिति के एरिया कमांडर को मार गिराया, जिसके सिर पर 14 लाख रुपये का इनाम था।

Balaghat News: बालाघाट पुलिस को मिली बड़ी सफलता, 14 लाख रुपये के इनामी नक्सली को मार गिराया
X

Balaghat News: भोपाल। बालाघाट पुलिस और हॉक फोर्स ने सोमवार को कान्हा भोरमदेव समिति के एरिया कमांडर को मार गिराया, जिसके सिर पर 14 लाख रुपये का इनाम था। खबर लिखे जाने तक बालाघाट के जंगलों में मुठभेड़ जारी थी। नक्सल विरोधी अभियान के एडीजी जयदीप प्रसाद ने मीडिया को बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि वांछित नक्सली सोहन उर्फ ​​आयुत दैनिक जरूरत की चीजें खरीदने के लिए कोठियाटोला के साप्ताहिक बाजार में सादी वर्दी में पहुंच रहा है।

इसके बाद पुलिस को एक और सूचना मिली कि कई नक्सली पास के जंगल से गुजर रहे हैं। पुलिस ने उन्हें पहचान लिया और रुकने को कहा। इस पर उन्होंने पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी और पुलिस ने भी जवाबी फायरिंग की। मुठभेड़ के बाद पुलिस ने इलाके की तलाशी ली तो नक्सली सोहन का शव बरामद हुआ।

अन्य सदस्य जंगल में भाग गए थे, लेकिन वे अभी भी जंगल में पुलिस से मुठभेड़ कर रहे थे। पुलिस को संदेह है कि मुठभेड़ में और भी नक्सली घायल हुए हैं और कुछ की मौत हुई है। नक्सली सुकमा, छत्तीसगढ़ का रहने वाला था और वह विस्फोटक बनाने में माहिर था।

वह मप्र, छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र में राष्ट्रविरोधी गतिविधियों में शामिल था। पुलिस ने उसके पास से एक 315 बोर की बंदूक और केनवुड द्वारा निर्मित हाई-एंड वायरलेस सेट जब्त किया है। एडीजी ने बताया कि वायरलेस बेहतरीन सेट में से एक है, जिसके जरिए घने जंगल में भी स्पष्ट संदेश सुने जा सकते हैं। सोहन 2013 में वामपंथी उग्रवाद का सदस्य बना था। वह मप्र में 10 आपराधिक मामलों में वांछित था और राज्य सरकार ने उस पर 5 लाख रुपये का इनाम घोषित किया था, जबकि छत्तीसगढ़ ने 5 लाख रुपये और महाराष्ट्र ने 6 लाख रुपये का इनाम घोषित किया था।

Updated : 9 July 2024 9:00 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Anurag Dubey

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Top