Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भोपाल > इंदौर को स्वच्छता में नं 1 बनाने वाले सफाई कर्मियों के सम्मान में बजी तालियां

इंदौर को स्वच्छता में नं 1 बनाने वाले सफाई कर्मियों के सम्मान में बजी तालियां

इंदौर को स्वच्छता में नं 1 बनाने वाले सफाई कर्मियों के सम्मान में बजी तालियां
X

इंदौर। स्वच्छता में चौथी बार इंदौर शहर के नंबर -1 बनने की खुशी नागरिकों में आज सुबह भी दिखाई दी। सुबह जैसे ही शहर के मोहल्लों और कॉलोनियों में सफाईकर्मी पहुंचे, लोगों ने उनके सम्मान में ताली बजाई, माला पहनाई और उनका मुंह मीठा कराया। इसके साथ ही निगमायुक्त प्रतिभा पाल ने शहर के लोगों से शाम 6 से 7 बजे तक घरों में स्वच्छता का दीपक जलाने की अपील की है।

इंदौर के चौथी बार स्वच्छता में नंबर वन बनने पर पूरे शहर में खुशी का माहौल है। शुक्रवार सुबह जब सफाईकर्मी कचरा लेने कॉलोनियों में पहुंचे तो लोगों ने उनके सम्मान में ताली बजाई। जिस कॉलोनी में भी सफाईकर्मी पहुंचे, लोग उन्हें सम्मान में खड़े दिखाई दिये। कई जगह उनका मुंह मीठा करवाया गया तो कई जगह शॉल-श्रीफल भेंट किया गया। ऊषागंज क्षेत्र में भी स्वच्छता में चौका लगाने की खुशी में रहवासियों ने सफाई कर्मियों के लिए ताली बजाई।

10 दिनों तक होगा सफाईकर्मियों का सम्मान

विधायक संजय शुक्ला अपनी विधानसभा क्रं.1 के 17 वार्डों के सफाई मित्रों का प्रतिदिन अभिनंदन करेंगे। इसी तारतम्य में शुक्रवार को वार्ड 10 और वार्ड 13 के सफाई मित्रों का अभिनंदन बाणगंगा और स्कीम 51 में पुलिस चौकी के पास किया गया। सभी सफाई मित्रों को भगवान गणेश की प्रतिमा के साथ साल श्रीफल देकर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर शहर अध्यक्ष विनय बाकलीवाल, विधायक विशाल पटेल, दीपू यादव, अनिल शुक्ला, मुकेश यादव, रफीक खान, सर्वेश तिवारी, विष्णु यादव, राजेश भंडारी मौजूद थे।

शाम 6 से 7 बजे तक अपने घरों में लगाए स्वच्छता का दीपक

निगमायुक्त प्रतिभा पाल ने अपील की है कि इंदौर के जागरूक लोगों ने शहर को नगर निगम के साथ मिलकर स्वच्छ शहर बनाया है। इसके लिए जनप्रतिनिधि, रहवासी संघ, सामाजिक संगठन, धार्मिक संगठन, शैक्षणिक संगठन, एनजीओ टीम, निगम के अधिकारी व कर्मचारी सभी बधाई के पात्र हैं। उनके सम्मान के लिए शुक्रवार शाम 6 से 7 के बीच दीपक लगाना चाहिए।

Updated : 21 Aug 2020 8:00 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top