Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भोपाल > प्रदेश में 7 अगस्त को मनेगा अन्न महोत्सव, प्रधानमंत्री मोदी करेंगे शुभारंभ

प्रदेश में 7 अगस्त को मनेगा अन्न महोत्सव, प्रधानमंत्री मोदी करेंगे शुभारंभ

प्रदेश में 7 अगस्त को मनेगा अन्न महोत्सव, प्रधानमंत्री मोदी करेंगे शुभारंभ
X

भोपाल। प्रदेश में सरकारआगामी 7 अगस्त को अन्न महोत्सव का आयोजन करने जा रही है। ये महोत्सव प्रदेश की 25 हजार 435 उचित मूल्य दुकानों पर संपन्न होगा। वहीं, टीकाकरण अभियान को लेकर नागरिकों में खासा उत्साह देखने को मिला है। यहां अब तक 2.42 करोड़ नागरिकों का वैक्सीनशन हो चुका है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ये जानकारी मंत्रालय में मंत्रिमंडल के सदस्यों को दी।

उन्होंने कैबिनेट बैठक के पूर्व संबोधन में कहा कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के अंतर्गत आगामी 7 अगस्त को अन्न उत्सव का कार्यक्रम संपन्न होने वाला है। यह बहुत महत्वकांक्षी कार्यक्रम है। यह प्रसन्नता की बात है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी इस कार्यक्रम से जुड़ने वाले हैं। प्रदेशभर में 25 हजार 435 दुकानों पर यह कार्यक्रम संपन्न होने वाला है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि टीकाकरण अभियान की तरह ही "अन्न उत्सव" कार्यक्रम में भी सभी सांसद, विधायक, सामाजिक कार्यकर्ता सभी स्थानों पर अतिथि बनकर कार्यक्रम की शुरूआत करेंगे। उन्होंने कहा कि कोरोना के प्रोटोकॉल का भी पालन करना है। ये उत्सव का कार्यक्रम है। प्रसन्नता और आनंद के साथ लोग अन्न लेने पधारें। सतर्कता समिति और समाजसेवी जैसे वैक्सीनेशन करने निमंत्रित करने गए थे वैसे जाएं।

10 किलो राशन होगा वितरित -

प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के अंतर्गत हितग्राही को 5 किलो चावल अथवा गेहूं का वितरण प्रतिमाह प्रति व्यक्ति के मान से दो माह का राशन एक मुश्त थैलों में वितरित किया जाएगा. इस योजना में प्रदेश के बाहर के पात्र हितग्राही भी लाभान्वित हो सकेंगे.

Updated : 12 Oct 2021 10:12 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top