Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भोपाल > अक्षय कुमार और विवेक अग्निहोत्री आएंगे भोपाल, फिल्मोत्सव में दिखाई जाएगी 'द कश्मीर फाइल्स'

अक्षय कुमार और विवेक अग्निहोत्री आएंगे भोपाल, फिल्मोत्सव में दिखाई जाएगी 'द कश्मीर फाइल्स'

तीन दिवसीय 'चित्र भारती फिल्मोत्सव-2022' में 120 फिल्मों का होगा प्रदर्शन

अक्षय कुमार और विवेक अग्निहोत्री आएंगे भोपाल, फिल्मोत्सव में दिखाई जाएगी द कश्मीर फाइल्स
X

भोपाल। भारतीय चित्र साधना के प्रतिष्ठित 'चित्र भारती फिल्मोत्सव-2022' (सीबीएफएफ-2022) के उद्घाटन समारोह में प्रख्यात अभिनेता अक्षय कुमार और सुप्रसिद्ध निर्देशक विवेक अग्निहोत्री बतौर विशिष्ट अतिथि शामिल होंगे। तीन दिवसीय फिल्म फेस्टिवल का उदघाटन 25 मार्च को शाम 6 बजे बिशनखेड़ी स्थित माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय के नवीन परिसर में होगा।


उद्घाटन समारोह के दूसरे दिन 26 मार्च की शाम को माखनलाल चतुर्वेदी पत्रकारिता विश्वविद्यालय में 'द कश्मीर फाइल्स' फिल्म दिखाई जाएगी। इस दौरान फिल्म के डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री भी मौजूद रहेंगे। फिल्म फेस्टिवल में भाग लेने के लिए देश के 22 राज्यों से 15 भाषाओं में 712 फिल्में प्राप्त हुईं थीं।इनमें से अनुवीक्षण समिति (स्क्रीनिंग कमिटी) ने 120 फिल्में समारोह में प्रदर्शन के लिए चुनी हैं। चार अलग-अलग जगहों पर इन फिल्मों का प्रदर्शन किया जायेगा, जिनमें शार्ट फिल्म, डॉक्युमेंट्री, एनीमेशन और कैंपस फ़िल्में शामिल हैं। इन फिल्मों के निर्माता एवं निर्देशक भी बड़ी संख्या में फिल्म फेस्टिवल में शामिल होने आ रहे हैं।

चित्र प्रदर्शनी का उद्घाटन -

यह जानकारी गुरुवार को भारतीय चित्र साधना के अध्यक्ष प्रो. बीके कुठियाला ने एक प्रेसवार्ता के दौरान दी। उन्होंने बताया कि उद्घाटन समारोह में अभिनेता अक्षय कुमार और सुप्रसिद्ध निर्देशक विवेक अग्निहोत्री के अलावा विशेष अतिथि के रूप में संस्कृति एवं पर्यटन मंत्री ऊषा ठाकुर, भारतीय चित्र साधना के अध्यक्ष प्रो. बीके कुठियाला, पत्रकारिता विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. केजी सुरेश और आयोजन समिति के अध्यक्ष दिलीप सूर्यवंशी भी शामिल होंगे। इससे पहले 24 मार्च को सायं 7 बजे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान कार्यक्रम स्थल पर 'सिने चित्र प्रदर्शनी : कल आज और कल' का उद्घाटन करेंगे।

25 से 27 मार्च तक होगा आयोजन -

उन्होंने बताया कि 25 से 27 मार्च तक आयोजित इस फिल्मोत्सव में का समापन 27 मार्च को रवींद्र भवन के नवीन सभागार में किया जायेगा। समापन समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में केंद्रीय राज्यमंत्री, सूचना एवं प्रसारण डॉ. लोगनाथन मुरुगन शामिल होंगे। साथ ही प्रख्यात अभिनेता और पं. लख्मीचंद राजकीय प्रदर्शन एवं दृश्यकला विश्वविद्यालय, हरियाणा के कुलपति गजेन्द्र चौहान, फिल्म निर्देशक अभिनव कश्यप और विवेक अग्निहोत्री बतौर विशिष्ट अतिथि उपस्थित रहेंगे। इसके अलावा देशभर से प्रतिष्ठित फिल्म निर्माता एवं कलाकार आयेंगे, जो फिल्म निर्माण के क्षेत्र में आ रहे युवाओं के साथ अपने अनुभव भी साझा करेंगे।

Updated : 29 March 2022 8:04 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top