Latest News
Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भोपाल > असदुद्दीन ओवैसी का ऐलान, मप्र में विधानसभा चुनाव लड़ेगी AIMIM

असदुद्दीन ओवैसी का ऐलान, मप्र में विधानसभा चुनाव लड़ेगी AIMIM

असदुद्दीन ओवैसी का ऐलान, मप्र में विधानसभा चुनाव लड़ेगी AIMIM
X

भोपाल। ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद-उल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) नगर निगम चुनाव के बाद अब मध्य प्रदेश में अगले साल 2023 में होने वाला विधानसभा चुनाव भी लड़ेगी। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने बुधवार को भोपाल में एक प्रेस कांफ्रेंस के दौरान इसका ऐलान किया है।

भोपाल में नगर निगम चुनाव लड़ रहे पार्टी उम्मीदवारों के पक्ष में प्रचार करने भोपाल आए एआईएमआईएम के अध्यक्ष ओवैसी ने कहा कि कांग्रेस और भाजपा के बाद प्रदेश में तीसरा विकल्प भी मौजूद रहेगा। हमारी पार्टी मप्र में 2023 का विधानसभा चुनाव भी लड़ेगी। उन्होंने कहा कि हम चाहते हैं कि एमपी में मुस्लिम अल्पसंख्यक समाज की इंडिपेंडेंट पॉलिटिकल लीडरशिप बने। यहां की जनता ने कांग्रेस को विधानसभा चुनाव में मौका दिया था लेकिन यह कांग्रेस की नाकामी है कि उनके विधायक भाजपा में चले गए और सत्ता भाजपा के हाथ में आ गई। कांग्रेस को इस बात का डर है कि इस देश का मुसलमान पॉलिटिकल लीडरशिप की हिस्सेदारी को समझ जाएगा तो इनकी बची हुई राजनीति खत्म हो जाएगी।

हमारी लड़ाई हिस्सेदारी की

उन्होंने कहा कि हम सरकार नहीं बनाना चाहते, हमारी लड़ाई हिस्सेदारी में आने की है। मध्यप्रदेश में मुसलमानों का लिटरेसी रेट सबसे कम है। सरकार के आंकड़े बताते हैं कि सिर्फ 24 हजार मुसलमान हायर एजुकेशन में पढ़ रहे हैं। उन्होंने सरकार की बुलडोजर कार्रवाई को लेकर कहा कि मप्र में एक लड़की ने अपनी पसंद से शादी की तो वहां के डीएम ने उस लड़के का घर एंटीनेशनल बताकर तोड़ दिया। लड़की को जबलपुर कोर्ट से सुरक्षा लेनी पड़ी। अगर अवैध के नाम पर मकान तोड़े जाएंगे तो दिल्ली छोड़िए भारत के जितने बड़े शहर हैं, वहां 70 फीसदी घर अवैध मिलेंगे।

राजस्थान सरकार दोषियों को सजा दिलाएगी

ओवैसी ने उदयपुर हत्याकांड को लेकर कहा कि यह कत्ल है, उम्मीद करता हूं कि राजस्थान सरकार दोषियों को सजा दिलाएगी। उन्होंने कहा कि राजस्थान सरकार चौकस रहती तो यह वाकया नहीं होता। जिन कन्हैयालाल टेलर का जिन दो जालिमों ने कत्ल किया है, उनको पहले अरेस्ट किया गया था। वे जमानत पर बाहर आए और टेलर को धमकी दे रहे थे। दोनों समाज के लोगों की इस मामले पर बैठक भी हुई थी लेकिन राजस्थान पुलिस की नाकामी की वजह से इतनी बड़ी घटना हुई।उन्होंने कहा कि हैदराबाद में भी ऐसा मामला हुआ था। नूपुर शर्मा के खिलाफ ऐसी बकवास की गई थी लेकिन तेलंगाना सरकार ने कार्रवाई करते हुए उसे जेल भेजा था।

पार्षद प्रत्याशियों के लिए किया प्रचार -

एआईएमआईएम नेता असदुद्दीन ओवैसी भोपाल में पार्षद का चुनाव लड़ने वाले अपनी पार्टी के छह उम्मीदवारों के समर्थन में मंगलवार को एक सभा की थी। मुस्लिम बहुल वाले पुराने भोपाल इलाके में हुई इस सभा में ओवैसी ने भाजपा और कांग्रेस पर निशाना साधा था। उन्होंने दोनों पार्टियों की तुलना राम और श्याम की जोड़ी से की। उन्होंने कहा कि जब तक सत्ता में हिस्सेदारी नहीं होगी ये मुद्दे हल नहीं होंगे, चाहें कमल नाथ की सरकार होगी या मौजूदा सीएम की कौन आपके जुल्म के खिलाफ आवाज उठाता है? जब कांग्रेस के सीएम कमल नाथ थे, तब मुसलमानों से वो एक वीडियो में कह रहे थे आप लोग शांत रहो. ये लोग जो आपको शांत करते हैं आपकी आवाज कैसे सुनेंगे? भाजपा वाले कहते हैं आवाज उठाओगे तो घर तोड़ दिया जाएगा। ओवैसी जब तक जिंदा रहेगा मैं आवाज उठाता रहूंगा।

Updated : 29 Jun 2022 4:21 PM GMT
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top