Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भोपाल > भोपाल में शुरू हुई अग्निवीर भर्ती रैली, पहले दिन 3 हजार युवा हुए शामिल

भोपाल में शुरू हुई अग्निवीर भर्ती रैली, पहले दिन 3 हजार युवा हुए शामिल

भोपाल में शुरू हुई अग्निवीर भर्ती रैली, पहले दिन 3 हजार युवा हुए शामिल
X

भोपाल। राजधानी भोपाल के मोतीलाल नेहरु स्टेडियम लाल परेड ग्राउंड में गुरुवार को अग्निपथ योजना के अंतर्गत भारतीय सेना के लिए अग्निवीर सैनिकों की भर्ती रैली प्रक्रिया शुरू हो गई है। आगामी 7 नवम्बर तक चलने वाली इस अग्निवीर सैनिकों की भर्ती में भोपाल, बैतूल, छिंदवाड़ा, होशंगाबाद, रायसेन, राजगढ़, सीहोर और विदिशा के करीब 44 हजार अभ्यार्थी भाग लेंगे।

सेना के डायरेक्टर कर्नल एस. बकुडी ने बताया कि पहले दिन गुरुवार को 8 जिलों के तीन हजार अभ्यार्थियों ने अग्निवीर सैनिक भर्ती में भाग लिया। उन्होंने बताया कि भर्ती प्रक्रिया बुधवार की रात्रि 12 बजे से प्रारंभ कर दी गई थी। भर्ती प्रक्रिया में हाईट में योग्य पाए जाने वाले अभ्यार्थी युवाओं की दौड़ सुबह 5 बजे 200 के ग्रुप में युवाओं की दौड़ आयोजित की गई, जिसमें 317 युवा प्रत्याशी सफल हुए है।

उन्होंने कहा कि इसके उपरांत दौड़ में चयनित युवाओं को अन्य वेरिफिकेशन प्रक्रिया शुरू की गई। सभी ग्राउंड टेस्ट में पास अभ्यार्थियों को लिखित एग्जाम के लिए प्रवेश पत्र दिए जाएंगे। उन्होंने बताया कि शुक्रवार को 4 हजार से अधिक युवाओं को भर्ती प्रक्रिया के लिए कार्ड जारी हुए हैं, जिसमें 8 जिले के प्रतिभागी शामिल होंगे। अग्निवीर सैनिक भर्ती प्रक्रिया 6 नवंबर तक प्रतिदिन रात्रि 10 बजे के बाद शुरू होगी और प्रात: 8 बजे तक उस दिन की प्रक्रिया को पूर्ण कर लिया जाएगा। अग्निवीर सैनिक भर्ती प्रक्रिया प्रतिदिन 6 नवंबर तक रात्रि 10 बजे के बाद शुरू होकर प्रात: 8 बजे तक प्रक्रिया को पूर्ण कर लिया जाएगा।

कर्नल बकुडी ने बताया कि अग्निवीर सैनिक की परीक्षा में पहले दिन भोपाल जिले से 300 अभ्यार्थी, बैतूल से 300, छिंदवाड़ा से 300, होशंगाबाद से 300, रायसेन से 250, राजगढ़ से 750, सीहोर से 550 और विदिशा से 250 अभ्यार्थियों ने भाग लिया। उन्होंने बताया कि अग्निवीर सैनिक भर्ती रैली प्रक्रिया में 9 जिलों के अभ्यार्थी शामिल किए जा रहे हैं।

Updated : 27 Oct 2022 2:29 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top