Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भोपाल > हाईकोर्ट के आदेश के बाद भी वकीलों की हड़ताल जारी, भोपाल में बुलाया महासम्मेलन

हाईकोर्ट के आदेश के बाद भी वकीलों की हड़ताल जारी, भोपाल में बुलाया महासम्मेलन

हाईकोर्ट के आदेश के बाद भी वकीलों की हड़ताल जारी, भोपाल में बुलाया महासम्मेलन
X

नईदिल्ली। हाईकोर्ट द्वारा दिये गए काम पर लौटने के आदेश के बावजूद राजधानी भोपाल समेत प्रदेश के 52 जिलों में वकीलों की हड़ताल जारी है। आज भोपाल में जिला अभिभाषक संघ कार्यालय में अधिवक्ता संघों का महासम्मेलन हो रहा है, जिसमें प्रदेश के 52 जिलों की 158 तहसीलों के अधिवक्ता संघों के पदाधिकारी जुटेंगे। हाईकोर्ट के आदेश के बाद भी हड़ताली वकीलों के तेवर नरम नहीं पड़े हैं और वे जेल जाने को तैयार हैं।

मध्यप्रदेश हाईकोर्ट ने शुक्रवार को अधिवक्ताओं के राज्यव्यापी हड़ताल पर स्वत: संज्ञान लेकर आदेश दिए थे वे तत्काल काम पर लौंटें। मुख्य न्यायाधीश रवि मलिमठ व न्यायमूर्ति विशाल मिश्रा की युगलपीठ ने आदेश में साफ किया था कि यदि आदेश का पालन नहीं किया तो इस रवैये को अवज्ञाकारक माना जाएगा, साथ ही अधिवक्ताओं के विरुद्ध अवमानना की कार्रवाई की जाएगी।

इसके बाद भोपाल जिला बार एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ. पीसी कोठारी ने भोपाल के वकीलों को संदेश जारी करते हुए कहा कि आप सभी से अनुरोध करता हूं कि किसी भी तरह के प्रशासनिक पत्र या किसी भी आदेश से भ्रमित-भयभीत न हों। जिला बार अध्यक्ष होने के नाते मैं आठ हजार वकीलों के साथ खड़ा हूं। यदि ऐसी स्थित बन रही है तो मैं जेल जाने को तैयार हूं। शनिवार को भी सभी वकील हड़ताल पर रहेंगे और सोमवार को आमसभा करेंगे। इसके बाद आगे की रणनीति पर निर्णय लिया जाएगा।

Updated : 25 March 2023 9:45 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top