Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भोपाल > कमलनाथ ने मासूमों की मौत के लिए सरकार पर लगाया आरोप, बनाई जांच समिति

कमलनाथ ने मासूमों की मौत के लिए सरकार पर लगाया आरोप, बनाई जांच समिति

कमलनाथ ने मासूमों की मौत के लिए सरकार पर लगाया आरोप, बनाई जांच समिति
X

भोपाल/ शहडोल। जिले के कुशाभाऊ ठाकरे जिला अस्पताल में नवजातों की मौत का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। पिछले 12 घंटों में दो और मासूमों की मौत हो गई है। जिसके अस्पताल में मरने वाले नवजातों की संख्या बढ़कर 11 हो गई है। अस्पताल में लगातार हो रही नवजातों की मौत ने प्रबंधन पर बड़े सवाल खड़े कर दिए है। इससे पहले नवजातों की मौत के बाद मुख्यमंत्री ने अधिकारियों की बैठक कर मासूमों की मौत की जांच रिपोर्ट मांगी थी। शहडोल में लगतार जो रही मासूमों की मौत पर राजनीति शुरू हो गई है। पूर्व सीएम कमलनाथ ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह पर जाँच में उदसीन रवैया अपनाने का आरोप लगाया है।

कमलनाथ ने आज ट्वीट कर सरकार पर मासूमों की मौत के लिए लापरवाही का आरोप लगाया है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा -शहडोल में मासूम बच्चों की मौत का आँकड़ा निरंतर बढ़ता जा रहा है।अभी तक 11 मासूम बच्चों की मौत हो चुकी है ? सरकार का रवैया बेहद उदासीन। जाँच दल भेजने के नाम पर सिर्फ़ खानापूर्ति व लीपापोती की गयी।मुख्यमंत्री की पाँच दिन पूर्व की गयी समीक्षा बैठक व निर्देश के बावजूद मासूम बच्चों की मौत का आँकड़ा नहीं थम रहा है।बच्चों के समुचित इलाज के ना प्रबंध किये गये और ना आवश्यक संसाधन उपलब्ध कराये गये।कांग्रेस का जाँच दल शहडोल भेजने का निर्णय , जो मौक़े पर जाकर पीड़ित पक्षों से मुलाक़ात कर अपनी रिपोर्ट देगा।

चार सदस्यीय कमिटी करेगी समीक्षा -

कमलनाथ ने मासूमों की मौत की जांच के लिए कांग्रेस की एक टीम का गठन किया है। जो मौके पर जाकर पूरे मामले की जांच करेगी और कमलनाथ को रिपोर्ट सौंपेगी। इस जांच दल में विधायक सुनील सराफ, विधायक विजय राघवेंद्र सिंह, अनूपपुर के कांग्रेस अध्यक्ष जयप्रकाश अग्रवाल, शहडोल कांग्रेस अध्यक्ष आजाद बहादुर सिंह शामिल होंगे। यह जांच दल मौके पर जाकर पीडि़त पक्ष से चर्चा कर अपनी रिपोर्ट प्रदेश कांग्रेस कमेटी को सौंपेगा।




Updated : 12 Oct 2021 11:09 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top