Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भोपाल > भोपाल में विश्राम घाट पर दिखा भयावह नजारा, 1 दिन में 41 कोरोना मरीजों का हुआ अंतिम संस्कार

भोपाल में विश्राम घाट पर दिखा भयावह नजारा, 1 दिन में 41 कोरोना मरीजों का हुआ अंतिम संस्कार

भोपाल में विश्राम घाट पर दिखा भयावह नजारा, 1 दिन में 41 कोरोना मरीजों का हुआ अंतिम संस्कार
X

भोपाल। प्रदेश के सभी प्रमुख जिलों में संक्रमण की रफ़्तार तेज बनी हुई है। शासन एवं प्रशासन द्वारा इसकी रोकथाम के लिए सभी संभव प्रयास किए जा रहे है। इसके बावजूद कोरोना की दूसरी लहर आउट ऑफ कंट्रोल होती जा रही है। यहां लगातार मरीजों की संख्या बढ़ने के साथ मौतों का आंकड़ा भी बढ़ने लगा।जिससे मुक्तिधाम में जगह ना मिलने से अंतिम संस्कार में भी परेशानी आने लगी है। ऐसा ही नजारा राजधानी भोपाल में देखने को मिला। जहां एक साथ 41 संक्रमितों के शव का अंतिम संस्कार किया गया।

राजधानी भोपाल में पहली बार इतनी बड़ी संख्या में एक साथ कोरोना मरीजों के शवों का अंतिम संस्कार किया गया है। राजधानी के भदभदा विश्राम घाट पर कोरोना मरीजों के शवों के अंतिम संस्कार के लिए 12 पिलर तैयार किए गए है। लेकिन गुरूवार को एकसाथ 41 शवों के आने से यहां जगह कम पड़ गई और नई जगह तैयार करनी पड़ी। जिसके बाद सभी शवों का अंतिम संस्कार हो पाया।

आठ माह की बच्ची की मौत -

इसके अलावा एम्स भोपाल में भर्ती 8 माह की बच्ची अदीबा की गुरुवार को कोरोना से मौत हो गई। वह पिछले 12 दिनों से अस्पताल में भर्ती थी। राजधानी में पहली बार महामारी से इतनी कम उम्र के किसी बच्चे की मौत हुई है।

Updated : 12 Oct 2021 10:47 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top