Top
Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भोपाल > कोरोना कहर : राजधानी भोपाल में 12 नए मामले सामने आये, संख्या हुई 75

कोरोना कहर : राजधानी भोपाल में 12 नए मामले सामने आये, संख्या हुई 75

7 पुलिस कर्मी एवं 5 स्वास्थ्य कर्मी हुए संक्रमित

कोरोना कहर : राजधानी भोपाल में 12 नए मामले सामने आये, संख्या हुई 75

भोपाल। प्रदेश की राजधानी भोपाल में कोरोना संक्रमण थमने का नाम नहीं ले रहा , यहाँ रोजाना नए मरीजों के मिलने से संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ रही है।आज मंगलवार सुबह 12 लोगो की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई। इनमे से 7 पुलिस कर्मी एवं 5 स्वास्थ्य विभाग के अधकारी है। प्रदेश में कोरोना से जंग लड़ने की मुख्य जिम्मेदारी जिन दो विभागों के पास है। उन्हीं स्वास्थ्य एवं पुलिस विभाग के अधिकारी- कर्मचारियों के संक्रमित होने से प्रशासन की चिंता बढ़ गई है।

भोपाल में नए मामले सामने आने के बाद कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 75 हो गई है। कल शाम तक स्वास्थ्य विभाग के 29 अधिकारी ही संक्रमित थे। आज यह संख्या 34 हो गई है। बताया जा रहा है की शाम तक यह आकड़ा और बढ़ सकता है। प्रदेश को कोरोना मुक्त बनाने का भार जिस विभाग के अधिकारीयों के कंधों पर है। कोरोना के प्रति उन्हीं की बड़ी लापरवाही का मामला सामने आया है। स्वास्थ्य विभाग के शीर्षथ अधिकारी कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि होने के दो दिन बाद अस्पताल पहुँचे। स्वास्थ्य विभाग की प्रमुख सचिव पल्लवी जैन गोविल, रुबी खान, उपसंचालक डॉ. वीणा सिन्हा और डॉ. उपेन्द्र दुबे के कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि शनिवार को हो गई थी लेकिन यह सभी संक्रमित होने की पुष्टि होने के बाद भी इलाज के लिए अस्पताल नहीं गये। प्रशासन द्वारा इनके खिलाफ सख्ती करने के बाद सभी अधिकारी अस्पताल में भर्ती होने पहुंचे।

स्वास्थ्य विभाग के साथ प्रदेश में लॉकडाउन का सख्ती से पालन करा रहे पुलिस अमले में भी कोरोना संक्रमण पहुँच गया है। राजधानी में अब तक कोरोना संक्रमित पुलिस कर्मियों की संख्या 15 हो गई हैं। पुलिस प्रशासन में कोरोना की आमद होने के बाद जिले में तीन थानों के 271 पुलिस कर्मियों को घर से दूर होटलों में रुकवाने का निर्णय प्रशासन ने लिया है। राजधानी में महज तीन दिनों में संक्रमितों की संख्या 18 से बढ़कर 75 हो गई हैं।





Updated : 2020-04-09T12:19:51+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top