Home > MP Election 2018 > सपा 150 सीटों पर तालमेल कर लड़ेगी चुनाव

सपा 150 सीटों पर तालमेल कर लड़ेगी चुनाव

महागठबंधन बनाने की कवायद शुरू

सपा 150 सीटों पर तालमेल कर लड़ेगी चुनाव
X

भोपाल। समाजवादी पार्टी ने बसपा द्वारा पहली सूची जारी करने के बाद अब कांग्रेस छोड़कर अन्य विपक्षी दलो के साथ महागठबंधन बनाकर चुनाव लडऩे की कवायद शुरू कर दी है। इस गठबंधन के तहत सपा प्रदेश मेंबसपा और गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के साथ 150 विधानसभा सीटों पर तालमेल बिठाने की कोशिश में जुटी हुई है।

सपा की प्रदेश चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष मूलचंद यादव 'बंतेÓ ने शुक्रवार को बताया, कि आगामी विधानसभा चुनावों के मद्देनजर बसपा और गोंडवाना गणतंत्र पार्टी (गोंगपा) से तालमेल को लेकर हमारी चर्चा अंतिम दौर में है. अगर चर्चा सफल हो जाती है, तो तीनों दल 150 सीटों पर तालमेल कर सकते हैं. उन्होंने बताया कि टीकमगढ़ जिले की प्रसिद्द पर्यटन नगरी ओरछा में 24 सितंबर को सपा की प्रदेश चुनाव अभियान समिति की अहम बैठक बुलायी गयी है. इस बैठक में पार्टी के कुछ राष्ट्रीय पदाधिकारी भी हिस्सा लेंगे.

यादव ने कहा, इस बैठक के एक-दो दिन के भीतर हम अपने उम्मीदवारों की पहली सूची घोषित कर देंगे. हालांकि, उन्होंने बताया कि राज्य में चुनावी तालमेल को लेकर सपा की कांग्रेस के साथ फिलहाल कोई चर्चा नही चल रही है।

गौरतलब है कि आगामी विधानसभा चुनावों से पहले कांग्रेस को करारा झटका देते हुए बसपा गुरुवार को प्रदेश की सभी 230 सीटों पर चुनाव लडऩे का ऐलान कर चुकी है. बसपा ने अपने 22 प्रत्याशियों की पहली सूची भी जारी कर दी है. बहरहाल, प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा का कहना है कि आगामी विधानसभा चुनावों में विपक्षी दलों के महागठबंधन की संभावनाएं अब भी बरकरार हैं. उन्होंने कहा, चुनावी तालमेल को लेकर सपा, बसपा और गोंगपा से हमारी बातचीत अंतिम दौर में है।

Updated : 2018-09-22T19:51:46+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top