Home > MP Election 2018 > सत्ता वापसी के लिए कांग्रेस ने बनाया घर-घर कार्यक्रम

सत्ता वापसी के लिए कांग्रेस ने बनाया घर-घर कार्यक्रम

सत्ता वापसी के लिए कांग्रेस ने बनाया घर-घर कार्यक्रम
X

कांग्रेस अगले महीने शुरू करेगी यह अभियान

विशेष संवाददाता ठ्ठ भोपाल

इसी साल के अंत में होने वाले मप्र विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा-कांग्रेस के साथ दूसरे राजनीतिक दलों ने पूरी ताकत से पहलकदमी शुरू कर दी हैं। भाजपा जनआशीर्वाद और अटल अस्थि कलश जैसी यात्राओं का सहारा लेकर जनता के बीच पहुंच रही है, तो डेढ़ दशक से सत्ता से दूर पार्टी इस बार कोई कोर-कसर नहीं छोडऩा चाह रही है। विधानसभा चुनाव में जीत हासिल करने के लिए कांग्रेस लगातार नए प्रयोग कर रही है। इस बार पार्टी ने सत्ता में वापसी के लिए एक स्पेशल प्लान बनाया है। इसके तहत कांग्रेस 1 सितंबर से पूरे प्रदेश में घर-घर कार्यक्रम शुरू करने जा रही है।

कांग्रेस अगले महिने से घर-घर, द्वार-द्वार कार्यक्रम शुरु करने जा रही है। खास बात ये है कि इस कार्यक्रम में महिला कांग्रेस को भी शामिल किया जाएगा।इस बार कांग्रेस ने महिलाओं के माध्यम से वोटरों को साधने की कोशिश की है।हालांकि इस फार्मूले को भाजपा पहले से ही अपनाए हुए है। ऐसे में पार्टी विधानसभा चुनाव को लेकर हर उस प्लान पर काम कर रही है जिससे कि उसे सत्ता हासिल हो सके।

अभियान एक सितंबर से

यह अभियान एक सितंबर से शुरु किया जाएगा। इसके लिए महिला कांग्रेस द्वारा जिला और विधानसभा प्रभारियों की नियुक्ति की जा रही है। इनके माध्यम से इसकी मॉनीटरिंग की जाएगी और रिपोर्ट तैयार की जाएगी।हालांकि 67 जिला प्रभारी पहले ही नियुक्त किए जा चुके हैं। इसमें रोजाना जिला और ब्लॉक स्तर पर महिला नेता लोगों के दरवाजे पर दस्तक देंगी और वहां महिला सदस्यों को भाजपा सरकार की योजनाओं और उनकी हकीकत बताएगी। इसके साथ ही उनसे के सरकार की योजनाओं का कितना और क्या लाभ मिला ये भी पूछेगी।

Updated : 2018-08-24T18:46:42+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top