Home > MP Election 2018 > कांग्रेस में गुटबाजी : राहुल के सामने ही भिड़ गए सिंधिया और दिग्विजय

कांग्रेस में गुटबाजी : राहुल के सामने ही भिड़ गए सिंधिया और दिग्विजय

विवाद सुलझाने राहुल ने बनाई तीन सदस्यीय कमेटी

कांग्रेस में गुटबाजी : राहुल के सामने ही भिड़ गए सिंधिया और दिग्विजय
X

नई दिल्ली/स्वदेश वेब डेस्क। राहुल गांधी पिछले कई महीनों से अपने कार्यकर्ताओं को एकजुटता का पाठ पढ़ा रहे हैं लेकिन पार्टी के बड़े नेता ही इसे स्वीकार नहीं कर रहे। इसका उदाहरण देखने को मिला कांग्रेस की स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक में जहाँ टिकट वितरण के मामले में राहुल गांधी की मौजूदगी में ही ज्योतिरादित्य सिंधिया और दिग्विजय सिंह आपस में भिड़ गए। विवाद नहीं सुलझता देख राहुल गांधी ने इसके लिए तीन सदस्यीय कमेटी बना दी।

कांग्रेस मध्यप्रदेश के प्रत्याशियों के चयन के लिए माथापच्ची कर रही है। इसके लिए दिन रत बैठकों का दौर जारी है। पार्टी जिताऊ और सर्वमान्य व्यक्ति को टिकट देना चाहती है लेकिन कुछ नाम ऐसे भी जो बड़े नेताओं की व्यक्तिगत पसंद है और वे उसे टिकट दिलवाना चाहते हैं। सूत्र बताते हैं कि बीती रात लगभग 2:30 बजे जब स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक हो रही थी तो अपने अपने समर्थकों को टिकट दिए जाने के नाम पर पूर्व मुख्यमंत्री और पार्टी महासचिव दिग्विजय सिंह एवं सांसद और प्रदेश चुनाव प्रचार अभियान समिति के संयोजक ज्योतिरादित्य सिंधिया आपस में भिड़ गए। दोनों के बीच जमकर तीखी बहस हुई। इस दौरान वहां मौजूद राहुल गांधी ने दोनों को रोकने का प्रयास किया लेकिन जब नहीं रुके तो 3 बजे बैठक समाप्त कर दी और विवाद को सुलझाने के लिए अशोक गहलोत, अहमद पटेल और वीरप्पा मोइली की एक तीन सदस्यीय कमेटी बना दी। जो इनके बीच सामंजस्य बैठाएगी।

सिंधिया और दिग्विजय के बीच हुए विवाद के बाद कौन इसमें बाजी मारता है और कौन पीछे हटता है ये कुछ दिनों में ही निकलकर सामने आ जायेगा जब कांग्रेस की सूची घोषित की जाएगी। लेकिन इनकी लड़ाई ने स्पष्ट कर दिया है कि मध्यप्रदेश में कांग्रेस एकजुट नहीं है और खेमों में बंटी है। (हिस)

Updated : 2018-12-09T19:56:28+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top