Home > MP Election 2018 > दिल्ली में सिंधिया के बंगले पर दो दिन से जमे 150 से ज्यादा दावेदार, टिकट के लिए लगा रहे जुगत

दिल्ली में सिंधिया के बंगले पर दो दिन से जमे 150 से ज्यादा दावेदार, टिकट के लिए लगा रहे जुगत

30 को आ सकती है पहली सूची, नेताओं की आज होगी वापसी, ग्वालियर - चम्बल संभाग में हैं 34 विधानसभा सीटें

दिल्ली में सिंधिया के बंगले पर दो दिन से जमे 150 से ज्यादा दावेदार, टिकट के लिए लगा रहे जुगत
X

ग्वालियर/स्वदेश वेब डेस्क। कांग्रेस ने अभी अपने उम्मीदवारों की सूची जारी नहीं की है इसलिए ग्वालियर - चम्बल संभाग की 34 सीटों के दावेदारों ने दिल्ली में ज्योतिरादित्य सिंधिया के बंगले पर डेरा जमा रखा है। हर कोई अपनी दावेदारी को सबसे मजबूत बता रहा है। और टिकिट की मांग कर रहा है।

ग्वालियर - चम्बल संभाग सिंधिया का गढ़ माना जाता है हालाँकि पिछले विधानसभा चुनाव में उसे 34 में से केवल 12 सीटें मिलीं थी जबकि भाजपा ने 20 व दो अन्य के खाते में गईं थी। इस बार सिंधिया कोई कसर नहीं छोड़ना चाहते इसलिए वो ठोंक बजाकर जिताऊ और सर्वमान्य उम्मीदवार की खोज कर रहे हैं। ग्वालियर में उनसे मुलाकात करने वाले नेताओं से जब सिंधिया ने ये कहा था कि मैं कुछ नहीं कर सकता तो ये नेता दिल्ली पहुँच गए और दो दिनों से सिंधिया के बंगले 27 सफदरजंग दिल्ली पर जमे हुए हैं ।

ग्वालियर के नेताओं की बात करें तो सबसे अधिक दावेदार यहाँ पर दक्षिण विधानसभा के हैं। इनमें आनंद शर्मा, रमेश अग्रवाल, प्रेम सिंह कुशवाह, किशन मुदगल, सुधीर गुप्ता , राघवेन्द्र शर्मा, मोहन सिंह राठौर, अलबेल सिंह घुरैया, हरी पाल, अनूप कुशवाह, अनिल सांखला, वीना गोस्वामी, संतोष शर्मा, गुड्डू वारसी, मल्लू खान, कांशीराम देहेलवार आदि शामिल हैं। ग्वालियर पूर्व विधानसभा के दावेदारों में मितेंद्र दर्शन सिंह, मुन्नालाल गोयल, सुरेन्द्र शर्मा, सुरेन्द्र परमार चच्चू आदि शामिल हैं। ग्वालियर विधानसभा के दावेदारों में प्रद्युमन सिंह तोमर की तरफ से उनके भाई देवेन्द्र सिंह तोमर और सुनील शर्मा शामिल हैं वहीं ग्वालियर ग्रामीण से मदन कुशवाह और साहब सिंह गुर्जर ने आज सिंधिया से भेंट की।

बताया जाता है कि पिछले दो दिनों में ग्वालियर चम्बल संभाग की 34 सीटों के लगभग 150 से 200 दावेदारों ने ज्योतिरादित्य सिंधिया से भेंट की है और अपनी दावेदारी पेश की है। बताया जा रहा है कि सभी नेता आज दिल्ली से ग्वालियर लौट आयेंगे। उधर दिल्ली में कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की बैठकें जारी हैं। और जिताऊ उम्मीदवार की खोज की जा रही है। उम्मीद की जा रही है कि कांग्रेस की पहली सूची 30 अक्टूबर को आ जाएगी।

Updated : 2018-10-25T20:53:44+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top