Home > MP Election 2018 > 65 हजार बूथों पर तैनात होंगे भाजपा के सायबर योद्धा

65 हजार बूथों पर तैनात होंगे भाजपा के सायबर योद्धा

चुनाव की तैयारियों को लेकर दिया प्रशिक्षण...

65 हजार बूथों पर तैनात होंगे भाजपा के सायबर योद्धा
X

भोपालविधानसभा चुनाव में इस बार सोशल मीडिया निर्णायक भूमिका निभाएंगा। यही कारण है कि भाजपा अपने सभी मोर्चा प्रकोष्ठों, विभाग और प्रकल्पों को सोशल मीडिया पर युद्ध के लिए तैयार कर रही है। इन साइबर योद्धओं को समय-समय पर प्रशिक्षण भी दिया जा रहा है।

इसी क्रम में भारतीय जनता पार्टी अनुसूचित जाति मोर्चा के आईटी सेल और सोशल मीडिया विभाग की प्रदेश स्तरीय कार्यशाला शनिवार को प्रदेश कार्यालय में आयोजित की गई है । कार्यशाला में मोर्चा के आईटी सेल के जिला संयोजक, सह संयोजक, सोशल मीडिया के संयोजक, सह संयोजक शामिल होंगे। भारतीय जनता पार्टी का आईटी सेल इन सभी को चुनाव में सोशल मीडिया के उपयोग के गुर सिखाएगा।

कार्यशाला में पार्टी के प्रदेश संगठन महामंत्री सुहास भगत, मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष सूरज कैरो और आईटी विभाग के प्रदेश संयोजक शिवराज डाबी भी मार्गदर्शन देंगे।

उल्लेखनीय है कि भाजपा के सभी सहयोगी संगठन सोशल मीडिया के उपयोग के लिए अपने-अपने साइबर योद्धा तैयार कर रहे हैं। इन सोशल मीडिया से जुड़े कार्यकर्ताओं को प्रदेश से लेकर मंडल तक तैनात किया जाएगा। ये सभी कार्यकर्ता अपने मोर्चा-प्रकोष्ठ से संबंधित सरकारी योजनाओं का प्रचार-प्रसार करेंगे। भाजपा के 53 सहयोगी संगठनों में साइबर योद्धा भाजपा के सात मोर्चा, 17 प्रकोष्ठ, 19 विभाग और 10 प्रकल्प हैं। इन सभी मोर्चा -प्रकोष्ठों की संख्या 53 है। ये सभी संगठन प्रदेश से लेकर मंडल तक सोशल मीडिया का एक-एक कार्यकर्ता तैनात करेंगे। इस तरह 56 संगठनात्मक जिले और 800 से ज्यादा मंडलों में 45 हजार से ज्यादा साइबर योद्धा तैनात किए जा रहे हैं। भाजपा ने अलग-अलग वर्ग को साधने के लिए अपने सहयोगी संगठन बनाए हैं।

46 नेताओं की 23 टीम तैयार

भाजपा ने 46 नेताओं की 23 टीम तैयार की है, जो जिलों के दौरे कर कार्यकर्ताओं से चुनाव की तैयारियों की जानकारी लेने के साथ ही उनकी समस्याओं को भी सुन रही है। इन नेताओं को निर्देश दिए गए हैं कि यह सुनिश्चित करें कि जिले के हर बूथ का वाट्सएप ग्रुप बन जाए।

जिला कांग्रेस कमेटी कार्यालय जवाहर भवन में स्थानांतरित

भोपाल। भोपाल जिला कांग्रेस कमेटी का कार्यालय जवाहर भवन, रोशनपुरा नाका में स्थानांतरित हो गया है। नए कार्यालय का विधिवत् उद्घाटन प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ शनिवार 28 जुलाई को दोपहर 11 बजे करेंगे। जवाहर भवन को किराए पर दिए जाने के बाद से भोपाल जिला कांग्रेस कमेटी का कार्यालय प्रदेश कांग्रेस कमेटी कार्यालय के एक छोटे से कक्ष में चल रहा था। करीब तीन महीने पहले प्रदेश कांग्रेस कार्यालय से भी जिला कांग्रेस कमेटी के कार्यालय को हटा दिया गया था। जब से नए कार्यालय की तलाश हो रही थी। जिला कांग्रेस अध्यक्ष कैलाश मिश्रा ने बताया कि नया कार्यालय जवाहर भवन के लिफ्ट के पास बनाया गया है। खुद के दफ्तर से अब जिला कांग्रेस कमेटी की गतिविधियां सुचारू रूप से संचालित हो सकेंगी।

Updated : 2018-07-28T15:46:24+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top