Home > लोकसभा चुनाव 2024 > भिंड में कांग्रेस को बड़ा झटका, देवाशीष जरारिया ने दिया इस्तीफा, अब बसपा के टिकट पर लड़ेंगे चुनाव

भिंड में कांग्रेस को बड़ा झटका, देवाशीष जरारिया ने दिया इस्तीफा, अब बसपा के टिकट पर लड़ेंगे चुनाव

देवाशीष जरारिया के बसपा से चुनाव लड़ने पर भिंड में चुनावी मुकाबला त्रिकोणीय हो गया है

भिंड में कांग्रेस को बड़ा झटका, देवाशीष जरारिया ने दिया इस्तीफा, अब बसपा के टिकट पर लड़ेंगे चुनाव
X

भिंड। लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को भिंड में बड़ा झटका लगा है। कांग्रेस नेता देवाशीष जरारिया ने बुधवार की सुबह पार्टी कि प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। इसके बाद उन्होंने बहुजन समाज पार्टी की सदस्यता ले ली। मायावती ने उन्हें भिंड लोकसभा सीट से उम्मीदवार भी घोषित कर दिया है। इसे कांग्रेस के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है। देवाशीष के मैदान में उतरने से यहां त्रिकोणीय मुकाबला हो गया है।



2019 के चुनाव में कांग्रेस पार्टी ने देवाशीष जरारिया को उम्मीदवार बनाया था। बीते चुनाव में देवाशीष जरारिया और भाजपा की संध्या राय के बीच जबरदस्त टक्कर देखने को मिली थी। हालांकि, देवाशीष जरारिया को दो लाख से अधिक वोटो से मात मिली थी और संध्या राय इस चुनाव में विजयी होकर दिल्ली पहुंची थी। पिछले पांच साल से देवाशीष ग्वालियर चंबल संभाग की राजनीति करते आ रहे थे। विधानसभा चुनाव में देवाशीष जरारिया ने टिकट की मांग की थी, तब पार्टी ने उनको लोकसभा चुनाव लड़ाने की बात कही थी, लेकिन जब कांग्रेस ने कांग्रेस प्रत्याशी फूल सिंह बरैया को चुनावी मैदान में उतारने का निर्णय लिया तो उनका दर्द फूट पड़ा था। इसके बाद उन्होंने सोशल मीडिया पर जमकर अपनी भड़ास निकाली थी। देवाशीष एक सप्ताह से बहुजन समाज पार्टी के केंद्रीय व प्रदेश स्तरीय के नेताओं के संपर्क में थे। देवरिया ने बुधवार को ही अपना इस्तीफा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी को भेजा और बसपा में शामिल हो गए।



Updated : 17 April 2024 1:44 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top