Top
Home > लाइफ स्टाइल > इस बार होली खेलने से पहले अपना लें ये Skin care Tips, फायदे में रहेंगे

इस बार होली खेलने से पहले अपना लें ये Skin care Tips, फायदे में रहेंगे

इस बार होली खेलने से पहले अपना लें ये Skin care Tips, फायदे में रहेंगे
X

नई दिल्ली। होली का नाम सुनते ही आंखों के आगे सबसे पहले लाल-पीले रंग से रंगे चेहरे और हाथों मे पिचकारी नजर आने लगती हैं। लेकिन मस्ती और रंगों के इस त्योहार का रंग उस समय फीका पड़ जाता है जब होली में सिंथेटिक रंगों के अधिक प्रयोग से त्वचा पर एलर्जी, चुभन और रेशेज होने लगते हैं। ऐसे में इस होली आपको इस परेशानी से बचाने के लिए बताते हैं ऐसे कुछ खास स्किन टिप्स जो खूबसूरती पर ग्रहण लगाए बिना आपकी होली का मजा दोगुना कर देंगे।

घर से बाहर निकलने से पहले सनस्क्रीन का इस्तेमाल करना बिल्कुल न भूलें। होली के रंग त्वचा पर लगने से पहले अपने हाथ-पैरों के साथ अपने पूरे चेहरे पर अच्छी तरह से सनस्क्रीन लगा लें। त्वचा पर सनस्क्रीन घर से बाहर निकलने से आधा घंटे पहले लगाएं।

होली के रंग से अपने खूबसूरत नाखूनों को सुरक्षित रखने के लिए उनमें नेल पॉलिश का इस्तेमाल जरूर करें। ऐसा करने से आपके नाखूनों पर रंग नहीं लगेगा।

होंठों की देखभाल करने के लिए उन पर वैसलीन लगाकर लिपस्टिक लगा लें। ऐसा करने से आपके होंठों पर होली का रंग नहीं चढ़ेगा।

चेहरे पर से लगे होली के रंग को छुड़ाने के लिए कभी भी अपने चेहरे को रगड़कर साफ न करें। चेहरे से रंग को निकालने के लिए साबुन या फेसवॉश का इस्तेमाल करते समय चेहरे को अधिक बिल्कुल न रगड़ें।

होली का रंग छुड़ाने के लिए कोशिश करें कि आप फेसवॉश या साबुन की जगह चेहरे पर किसी उबटन का इस्तेमाल करें। ऐसा करने से आपकी त्वचा को नुकसान नहीं होगा।

Updated : 8 March 2020 9:11 AM GMT

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top