Top
Home > लाइफ स्टाइल > सौंदर्य > सेहत में छुपा सौंदर्य का राज

सेहत में छुपा सौंदर्य का राज

सेहत में छुपा सौंदर्य का राज

सुंदर रहना और दिखना हर किसी की ख्वाहिश होती है पर इस भागदौड़ भरी जीवनशैली के कारण लोग खुद पर ज्यादा ध्यान नहीं देते है जिसके कारण उन्हें कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता है। इस कारण सुंदरता कहीं खोने लगती है। अपनी खूबसूरती को बनाएं रखने के लिए कई तरह की क्रीम का भी इस्तेमाल भी करते है पर इनसे त्वचा को कुछ समय तक तो खूबसूरत रखा जा सकता है लेकिन हर समय सुंदर और स्वस्थ बनाए रखना मुश्किल होता है।

नींद हमारे शरीर के लिए बेहद आवश्यक है जिसका सीधा असर आपके सौंदर्य पर दिखाई देता है अगर नींद पूरी ना हो तो इससे सूजी हुई आंखें, थका हुआ चेहरा इनका कारण नींद की कमी होता है। देर रात जागने की जगह समय से सोएं और पूरी नींद लें।

पानी पीना स्वास्थ्य के लिए बेहद जरूरी होता है इसके साथ साथ अच्छी त्वचा के लिए भी जरुरी है भरपूर पानी के सेवन से विषैले तत्व हमारे शरीर से बाहर निकल जाते है। जिससे त्चचा चमकदार बनी रहती है।

सुबह नाश्ते और सुबह की सैर के साथ दिन की शुरूआत करना चाहिए। लगातार कम्प्यूटर पर काम ना करें बीच बीच में टहलते रहें इसके अलावा अगर आप सारे दिन कंप्यूटर पर काम करेंगे तो आपकी आँखें बहुत थकी हुई नजर आने लगेंगी ऐसे में उन्हें आराम देने के लिए खीरे को काटकर लगाए जिससे डार्क सर्कल्स की समस्या भी दूर होती है।


Updated : 19 Jan 2019 4:46 PM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top