Home > हेल्थ/लाइफ स्टाइल > हेल्थ टिप्स > त्वचा में गजब का निखार लाता है शहद

त्वचा में गजब का निखार लाता है शहद

त्वचा में गजब का निखार लाता है शहद
X

इस फैशनेबल समय में हर लड़की चाहती है कि उनका चेहरा हर समय निखरा सा लगे जिसके लिए वह कई तरह के उपाय भी करती है पर रोज चेहरा कई तरह की प्रॉब्लम भी झेलता है धूप में बाहर जाना पूरा दिन काम करने के कारण चेहरे पर गंदगी जमा होने लग जाती है जिससे चमक खोने लगती है। बदलते मौसम में त्वचा का रुखा होना आम बात है ऐसे में हर लड़की को अपने ब्यूटी को लेकर सतर्क रहना भी बेहद जरूरी होता है ।


शहद से आप त्वचा से जुड़ी कई तरह की प्रॉब्लम को दूर कर सकते है इसके उपयोग से चेहरे के रूखेपन को दूर किया जा सकता है तो चलिए जानते है शहद के और भी कई फायदों के बारे में जिससे आपके चेहरे को एक अलग ही ग्लो मिलता है अगर आप अपने चेहरे पर चमक चाहते है तो आप शहद का इस्तेमाल कर सकते है जिसके लिए आप शहद और दूध का इस्तेमाल करें इसमें मौजूद एंटीऑक्सीडेंट बहुत अच्छे होते है, ऐसे में शहद और दूध से बने मास्क त्वचा पर लगाने से तुरंत चमक आ जाती है।

अगर आप अपने चेहरे से झुर्रियों की समस्या को दूर करना चाहते है तो आप शहद में दूध और गुलाबजल को डालकर मिक्स करके एक पेस्ट तैयार करें इसके बाद करीब 10 मिनट के लिए लगाएं जिससे आपको जल्द फायदा मिलेगा।

कई लड़कियां टैनिंग की समस्या से भी परेशान रहती हैं इन्हें दूर करने में आप शहद का इस्तेमाल कर सकते हंै आप शहद में निम्बू का रस डालकर अच्छे से मिक्स करें इसके बाद अपनेे चेहरे पर 15 मिनट के लिए लगाएं जिससे चेहरे पर से टैनिंग की समस्या दूर होने लगती है इसके अलावा इसके इस्तेमाल से आप चेहरे पर कसावट भी ला सकते है जिसके लिए आप 1 चम्मच शहद में दूध और मुल्तानी मिट्टी को डालकर इसे लगाएं।

Updated : 30 March 2019 3:19 PM GMT
author-thhumb

Naveen Savita

Swadesh Contributors help bring you the latest news and articles around you.


Next Story
Top