Top
Home > लाइफ स्टाइल > सौंदर्य > नारियल का तेल दूर करता है त्वचा की कई समस्याएं

नारियल का तेल दूर करता है त्वचा की कई समस्याएं

नारियल का तेल दूर करता है त्वचा की कई समस्याएं

नई दिल्ली। नारियल के तेल का इस्तेमाल सभी घरों में किया जाता है। सभी जानते हैं कि नारियल का तेल कई गुणों से भरपूर होता है. त्वचा संबंधी कई रोगों के लिए इसका इस्तेमाल किया जाता है. इसके औषधीय गुण आपकी सेहत, सुंदरता और बालों को स्वस्थ बनाए रखते हैं। नारियल के तेल के इस्तेमाल से आप अपनी त्वचा को मॉश्चराइज कर सकते हैं, और इसके इस्तेमाल से बाल कंडीशनर भी हो जाते हैं।

1- बहुत सी महिलाओं को डिलीवरी के बाद स्ट्रेच माक्र्स की समस्या हो जाती है, जो देखने में बहुत ही खराब लगती है। स्ट्रेच माक्र्स से छुटकारा पाने के लिए नारियल के तेल को थोड़ा सा गर्म करके अपने स्ट्रेच माक्र्स पर लगाकर हल्के हल्के हाथों से मसाज करें। नियमित रूप से ऐसा करने से आपके स्ट्रेच माक्र्स दूर हो जाएंगे।

2- नारियल के तेल के इस्तेमाल से आप अपने बालों की ड्राईनेस और डैंड्रफ की समस्या से भी छुटकारा पा सकते हैं।

3-आप चाहें तो नारियल के तेल को कंडीशनर की तरह इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके लिए अपने बालों को शैंपू करने के आधे घंटे पहले अपने बालों में नारियल का तेल लगाएं और फिर आधे घंटे के बाद इसे किसी माइल्ड से शैंपू धो लेंं। ऐसा करने से आपके बाल कंडीशनर हो जाएंगे।

4- टैनिंग और डेड स्किन की समस्या से छुटकारा पाने के लिए एक कटोरी में नारियल का तेल ले लें. अब इसमें थोड़ी सी चीनी डालकर अच्छे से मिलाएं, और अपने चेहरे पर स्क्रब करें। ऐसा करने से आपकी त्वचा में नई जान आ जाएगी। इस स्क्रब का इस्तेमाल करने से आपके चेहरे की रंगत में निखार आ जाता है।

Updated : 21 Aug 2019 7:11 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top