Home > लाइफ स्टाइल > Rose Day पर अपनी राशि के अनुसार दें गुलाब का फूल, बना रहेगा जन्मों तक साथ

Rose Day पर अपनी राशि के अनुसार दें गुलाब का फूल, बना रहेगा जन्मों तक साथ

Rose Day पर अपनी राशि के अनुसार दें गुलाब का फूल, बना रहेगा जन्मों तक साथ
X

नई दिल्ली। आज प्रेम के सप्ताह की शुरुआत हो गई है और आज प्रेम के सप्ताह का पहला दिन है। जी हाँ, आज रोज डे है जो हर साल 7 फरवरी को मनाया जाता है। रोज डे से वैलेंटाइन वीक प्रारंभ होता है तो अब आज हम आपको बताते हैं कि राशि के अनुसार आप इस दिन किस तरह का गुलाब देकर अपने प्रेमी या प्रेमिका से इजहार कर सकते हैं। आइए जानते हैं।

मेष और वृश्चिक- कहा जाता है मेष और वृश्चिक राशि वालों के लिए ज्योतिष के हिसाब से लाल गुलाब देना चाहिर क्योंकि यह मंगल की राशि है और इन्हे लाल ही रंग भाता है। इस कारण से रोज डे के दिन अपने पार्टनर को आप काक रंग का गुलाब देकर खुश कर सकते हैं।

तुला और वृषभ - पर्पल रंग का गुलाब एक बहुत ही अलग रंग का और अनोखा गुलाब होता है। वैसे तो यह आसानी से मिलता नहीं है लेकिन इसे बनाया जाता है। इसका रंग बाकी गुलाबों से अलग होता है। वहीँ ज्योतिषशास्त्र के अनुसार तुला और वृषभ राशि के लोगों को पर्पल रंग का गुलाब काफी पसंद होता है क्योंकि यह पहली नजर के प्यार का प्रतीक माना जाता है। इस कारण यह पर्पल गुलाब दें तो शुभ होगा।

कन्या और मिथुन - हरा रंग सुख-समृद्धि और हर्ष का सूचक होता है। आपको बता दें कि इस रंग का गुलाब वैसे मिलना बहुत मुश्किल होता है क्योंकि हरे रंग का गुलाब नयापन, खुशी और प्रचुरता का प्रतीक होता होता है जो कन्या और मिथुन राशि वालों को आकर्षित करता है। इस कारण इस राशि के लोग अपने पार्टनर को इस रंग का गुलाब देकर खुश कर सकते हैं अगर यह ना मिले तो पीले रंग का गुलाब भी दिया जा सकता है।

कर्क राशि और सिंह राशि - सफेद गुलाब सच्चे प्रेम और दिल की सच्चाई को दर्शाता है जो कर्क और सिंह राशि के व्यक्तियों को काफी भाता है। कर्क राशि के लोगों को सफ़ेद रंग का गुलाब देकर कोई भी अपने दिल की बात कह सकता है और ऐसा करने से आपका रिश्ता जन्म जन्मांतर नहीं टूटेगा।

धनु और मीन - अपने जीवन में प्यार की गहराई चाहते हैं तो लाल गुलाब देना सबसे अच्छा है। वहीं पीला गुलाब खुशी और दोस्ती का प्रतीक होता है जो गुरु की राशि धनु और मीन वालों को अत्यंत भाता है। कहते हैं धनु और मीन राशि के लोग गंभीर और ज्ञानी प्रकृति के होते हैं, इन लोगों को पीला गुलाब देकर खुश किया जा सकता है।

Updated : 2020-02-07T19:26:27+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top