Home > Lead Story > क्या आप है पैरासेलिंग करने के शौकीन, तो भारत की इन जगहों पर लें सस्ते में मजा

क्या आप है पैरासेलिंग करने के शौकीन, तो भारत की इन जगहों पर लें सस्ते में मजा

पैरासेलिंग का नाम सुनते ही हर किसी के मन में बस विदेशों में इस तरह की एक्टिविटी होने का ख्याल आता है लेकिन भारत में भी ऐसी जगहें है जहां पर पैरासेलिंग के मजे आप आसान कीमत के साथ ले सकते है।

क्या आप है पैरासेलिंग करने के शौकीन, तो भारत की इन जगहों पर लें सस्ते में मजा
X

Parasailing Best Places in India: हर किसी के अपने शौक होते हैं जिसमें गर्मियों के वीकेंड में मजे लेते है। घूमने - फिरने के शौकीनों के लिए एक से बढ़कर एक जगह घूमने के प्लान होते है। क्या आपने कभी पैरासेलिंग का नाम सुना है यह ट्रेकिंग, हाईकिंग, रिवर राफ्टिंग के अलावा रॉक क्लाइंब या पैराग्लाइडिंग जैसी एक्टिविटी के जैसा ही एंजॉय करने की एक्टिविटी होती है। पैरासेलिंग का नाम सुनते ही हर किसी के मन में बस विदेशों में इस तरह की एक्टिविटी होने का ख्याल आता है लेकिन भारत में भी ऐसी जगहें है जहां पर पैरासेलिंग के मजे आप आसान कीमत के साथ ले सकते है। तो चलिए जानते है इसके बारे में...

गोवा

सबसे पहले हम बात कर रहे हैं भारत में पर्यटकों की पहली पसंद गोवा की घूमने के लिए तो यह बेस्ट जगह में से एक है। तो वहीं पर इसे एक बेस्ट बीच डेस्टिनेशन माना जाता है। गोवा में खुबसूरती के साथ नाइटलाइफ और समुद्री तटों की छबि देखने के लिए मिलता है। यहां पर एडवेंचर के मजे को दुगुना करने के लिए समुद्री लहरों के बीच में पैरासेलिंग का लुत्फ भी आपको मिलता है जिसे करने के लिए देशी के साथ विदेशी पर्यटक भी आते हैं।

समय- 20-30 मिनट का पैरासेलिंग कर सकते हैं।

खर्च- 800-1000 रुपये।

कर्नाटक

राज्य कर्नाटक को सबसे बड़ा दक्षिणी राज्य माना जाता हैं। इस राज्य में खूबसूरती के साथ आपको कई टूरिस्ट स्पॉट घूमने के लिए मिल जायेंगे जहां पर जहां पर आप मौज-मस्ती करने के लिए परिवार, दोस्त या पार्टनर के साथ पहुंच सकते हैं। कर्नाटक राज्य में भी पैरासेलिंग जैसा एडवेंचर देखने के लिए मिलता है। यहां कर्नाटक के मालपे बीच और मुरुदेश्वर बीच में आप पैरासेलिंग का बेहतरीन लुत्फ उठा सकते हैं। जिसका लुत्फ उठाने के लिए देश ही नहीं विदेश से लोग आते हैं।

समय- 25-30 मिनट का पैरासेलिंग कर सकते हैं।

खर्च- 500-800 रुपये।

केरल

दक्षिण भारत में सबसे खूबसूरत शहर के नाम आए तो केरल का नाम भी सबसे पहले आता है। यहां की जगहों को घूमने के लिए देश ही नहीं विदेश से लोग आते हैं। इस खूबसूरत शहर में ट्रेकिंग हाईकिंग, बोटिंग, पैराग्लाइडिंग या बैकवाटर्स का लुत्फ उठाने का मौका मिलता है। इस खूबसूरत राज्य में स्थित वर्कला बीच, पय्यम्बलम बीच और अल्लेप्पी बीच पर आप पैरासलिंग का मजा ले सकते है।

समय- 15-20 मिनट का पैरासेलिंग कर सकते हैं।

खर्च- 500-900 रुपये।

मध्य प्रदेश

भारत का सबसे बीच का हिस्सा यानी दिल की बात चली है तो मध्य प्रदेश पर हम आ जाते है। इस राज्य में वनों, नेशनल पार्क , ऐतिहासिक और धार्मिक स्थल देखने के लिए मिलते है जिसे देखने के लिए देश ही नहीं विदेश से लोग पहुंचते है। राज्य में बेहतरीन और मजेदार एडवेंचर एक्टिविटी का भी लुत्फ उठाया जा सकता है। अगर आप राज्य में खूबसूरती के साथ एडवेंचर का मजा लेना चाहते है तो, आप खंडवा शहर के हनुमंतिया टापू पहुंच सकते है यहां पर पैरासेलिंग का अलग ही नजारा होता है।

समय- 20-25 मिनट का पैरासेलिंग कर सकते हैं।

खर्च- 600-1000 रुपये।

Updated : 8 Jun 2024 1:59 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Deepika Pal

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Top