Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > अन्य > योगी आदित्यनाथ ने गुरु गोरक्षनाथ का लिया आशीर्वाद, किया शिव अभिषेक

योगी आदित्यनाथ ने गुरु गोरक्षनाथ का लिया आशीर्वाद, किया शिव अभिषेक

योगी आदित्यनाथ ने गुरु गोरक्षनाथ का लिया आशीर्वाद, किया शिव अभिषेक
X

गोरखपुर। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने गोरखपुर शहर विधानसभा सीट से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को अपना प्रत्याशी बनाया है। आज उन्हें नामांकन करना है। नामांकन से पूर्व योगी ने गुरु गोरखनाथ का आशीर्वाद लिया। देवी-देवताओं का भी पूजन अर्चन किया।

इससे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर अपने नामांकन की सूचना दी है। उन्होंने अपने अन्य ट्वीट के माध्यमों से न सिर्फ चौरीचौरा की 100वीं वर्षगांठ पर क्रांतिकारियों को भावपूर्ण नमन किया है बल्कि ''स्वरक्तैः स्वराष्ट्रं रक्षेत्'' कह अपने खून की बूंदों से अपने राष्ट्र की रक्षा लेने का आग्रह भी किया है।

योगी ने ट्वीट किया है कि ''मैं आज अपने गोरखपुर (शहर) से विधान सभा चुनाव-2022 में सहभागिता हेतु नामांकन करूंगा।''

शुक्रवार से शुरू हो रहे नामांकन को लेकर कलक्ट्रेट में तैयारियां पूरी हैं। योगी आदित्यनाथ शहर सीट से भाजपा से नामांकन करेंगे। नामांकन को देखते हुए इस बार काफी सख्त सुरक्षा है। नामांकन कोर्टों के अंदर और बाहर सीसी कैमरे लगाए गए हैं। शहर विधानसभा से चुनाव लड़ रहे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एडीएम वित्त कोर्ट में नामांकन करेंगे। नामांकन को लेकर कलक्ट्रेट के बाहर शास्त्री चौक से कचहरी चौक तक की एक लेन बंद है। कलक्ट्रेट के मुख्य गेट से सिर्फ प्रत्याशियों व उनके प्रस्तावकों के अलावा प्रशासनिक व पुलिस के अफसरों-कर्मचारियों को प्रवेश दिया जा रहा है।

Updated : 23 Feb 2022 2:18 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top