Home > Lead Story > योगी आदित्यनाथ ने गृहमंत्री की मौजूदगी में भरा नामांकन, कहा- भाजपा को मिलेगा प्रचंड बहुमत

योगी आदित्यनाथ ने गृहमंत्री की मौजूदगी में भरा नामांकन, कहा- भाजपा को मिलेगा प्रचंड बहुमत

योगी आदित्यनाथ ने गृहमंत्री की मौजूदगी में भरा नामांकन, कहा- भाजपा को मिलेगा प्रचंड बहुमत
X

गोरखपुर। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को गोरखपुर शहर विधानसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी के रूप में नामांकन दाखिल किया। उनका नामांकन एडीएम वित्त एवं राजस्व की कोर्ट संख्या 24 में हुआ। इनके साथ प्रस्तावकों के अलावा केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह भी मौजूद रहे।

योगी आदित्यनाथ के नामांकन के वक्त कलेक्ट्रेट गेट के बाहर भाजपा कार्यकर्ताओं और योगी समर्थकों का भारी हुजूम इकठ्ठा रहा। समर्थकों ने योगी और भाजपा के पक्ष में जमकर नारेबाजी की। योगी के नामांकन से लौटते समय उनका स्वागत ढोल-नगाड़ों की धुन पर कार्यकर्ताओं ने किया।

योगी, अपने चार प्रस्तावकों सुरेंद्र अग्रवाल, मनकेश्वरनाथ पांडेय, विश्वनाथ प्रसाद और मंगलेश श्रीवास्तव के साथ कोर्ट में पहुंचे। एडीएम वित्त व राजस्व के कोर्ट संख्या 24 में नामांकन किया। पर्चा दाखिला के दौरान कलेक्ट्रेट परिसर के भीतर और बाहर भारी सुरक्षा प्रबंध रहा। कलेक्ट्रेट की ओर आने वाली शहर की प्रमुख सड़कों के आवागमन में बदलाव कर दिया गया था। सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध का अंदाजा लगाने के लिए यह काफी है कि चप्पे चप्पे पर सुरक्षाकर्मी तैनात रहे। प्रमुख स्थानों पर सीसी टीवी कैमरे लगाए गए थे।

योगी के नामांकन के दौरान भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश पदाधिकारी भी मौजूद रहे। इससे पहले मुख्यमंत्री योगी और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष स्वतंत्रदेव ने एअरपोर्ट पहुंचकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की अगुवाई की और सभा स्थल तक आये।

Updated : 23 Feb 2022 2:16 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top