Home > Lead Story > पांच सदियों से राममंदिर का हो रहा इंतजार समाप्त, भारत वासियों का संकल्प पूरा हुआ

पांच सदियों से राममंदिर का हो रहा इंतजार समाप्त, भारत वासियों का संकल्प पूरा हुआ

पांच सदियों से राममंदिर का हो रहा इंतजार समाप्त, भारत वासियों का संकल्प पूरा हुआ
X

अयोध्या। प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने राममंदिर भूमि पूजन किया। उन्होंने मंदिर की नींव में पहला पत्थर रखा। इस अवसर पर यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पांच सदी से राममंदिर निर्माण का हो रहा इन्तजार आज समाप्त हुआ। आज 135 करोड़ भारतवासियों का संकल्प पूरा हो रहा है। उन्होंने कहा की राममंदिर के निर्माण के लिए पिछली कई सदियों से हम, संघर्ष करते आ रहें है। इस क्षण के इन्तजार कई पीढ़ियां गुजर गई। उन्होंने कहा की लोकतांत्रिक मूल्यों के साथ राममंदिर का निर्माण किया जा रहा है। प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की सूझबूझ और प्रयासों के कारण आज यह कार्य पूरा हो रहा है। हमने तीन साल पहले अयोध्या में दीपोत्सव का कार्यक्रम शुरू किया था, आज उसकी सिद्धी हो रही है। यूपी सीएम ने कहा कि सरकार की ओर से पहले रामायण सर्किट का काम शुरू किया गया, साथ ही अयोध्या में विकास कार्य हो रहा है।





Updated : 5 Aug 2020 7:52 AM GMT
Tags:    

Live Updates

  • राममंदिर निर्माण का ये क्षण बेहद आनंददायक : डॉ मोहन भागवत
    5 Aug 2020 8:07 AM GMT

    राममंदिर निर्माण का ये क्षण बेहद आनंददायक : डॉ मोहन भागवत

    अयोध्या। राममंदिर भूमिपूजन कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बाद आरएसएस के सरसंघसंचालक मोहन भगवत ने संबोधित किया। डॉ मोहन भगवत ने कहा की राममंदिर निर्माण का ये क्षण बेहद आनंददायक है।उस समय के हमारे सरसंघचालक आदरणीय बालासाहेब देवरस जी ने एक संकल्प लिया था। उन्होंने कहा यह की 20-30 साल और लगना पड़ेगा और आज हमें उतने समय बाद बहुत ख़ुशी का अनुभव हो रहा है।  

    इस पुण्य कार्य के लिए बहुत लोगों ने बलिदान दिया है,जो सूक्ष्म रूप से उपस्थित हैं। कुछ ऐसे हैं, जो यहां आ नहीं सकते। आडवाणीजी अपने घर पर बैठे यह कार्यक्रम देख रहे होंगे। सबसे बड़ा आनंद है भारत को आत्मनिर्भर बनाने के लिए जिस विश्वास और आत्मभाव की जरूरत थी, वह अधिष्ठान पूर्ण हो रहा है।

    इस कार्यक्रम में भूमिपूजन कार्यक्रम के लिए बनाये गए मंच पर कोरोना दिशा-निर्देशों का ध्यान रखते हुए बनाया गया है।  मंच पर सिर्फ पांच लोग  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत, उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास मौजूद है।  



author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top