Top
Home > Lead Story > मोदी सरकार का बड़ा एक्शन, यासीन मलिक के संगठन जेकेएलएफ पर लगाया प्रतिबंध

मोदी सरकार का बड़ा एक्शन, यासीन मलिक के संगठन जेकेएलएफ पर लगाया प्रतिबंध

मोदी सरकार का बड़ा एक्शन, यासीन मलिक के संगठन जेकेएलएफ पर लगाया प्रतिबंध
X

नई दिल्ली। केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने अलगाववादियों के खिलाफ कड़ी कदम के तहत यासीन मलिक के संगठन जेकेएलएफ पर प्रतिबंध लगा दिया है। मोदी सरकार ने जम्मू-कश्मीर लिबरेशन फ्रंट (जेकेएलएफ) को आतंक विरोधी कानून के तहत बैन कर दिया है। केंद्र का यह फैसला अलगाववादियों पर बड़ी कार्रवाई के रूप में देखा जा रहा है। बता दें कि अलगाववादी नेता यासीन मलिक जेकेएलएफ के प्रमुख हैं।

जेकेएलएफ पर आतंकी गतिविधियों को समर्थन करने का आरोप लगता रहा है। इससे पहले केंद्र सरकार ने बीते 1 मार्च को जम्मू-कश्मीर के संगठन जमात-ए-इस्लामी पर यह कहते हुए प्रतिबंध लगा दिया था कि इस संगठन का संबंध आतंकी संगठनों के साथ रहा है।

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने अपने एक आदेश में जमात-ए-इस्लामी को गैरकानूनी संगठन बताते हुए उसपर बैन लगाया था। केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा जारी अधिसूचना में कहा गया था कि जमात-ए-इस्लामी, जम्मू कश्मीर के आतंकी संगठनों के साथ नजदीकी संबंध रहे हैं। इतना ही नहीं यह संगठन जम्मू-कश्मीर के अतिरिक्त दूसरी जगहों पर भी चरमपंथियों और आतंकियों की मदद करती रही है।

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने भी इस सिलसिले में पिछले कई दिनों से जम्मू कश्मीर में छापेमारी कर रही थी। इस कड़ी में ईडी ने यासीन मलिक के कई ठिकानों पर भी छापेमारी की थी।

Updated : 2019-03-26T03:09:16+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top