Home > Lead Story > समुद्र तट से टकराकर आगे बढ़ा चक्रवात यास, समुद्र का पानी रहवासी क्षेत्र में घुसा

समुद्र तट से टकराकर आगे बढ़ा चक्रवात यास, समुद्र का पानी रहवासी क्षेत्र में घुसा

समुद्र तट से टकराकर आगे बढ़ा चक्रवात यास, समुद्र का पानी रहवासी क्षेत्र में घुसा
X

नईदिल्ली। चक्रवाती तूफान यास के ओडिशा के तट को पार करने के बाद उत्तर ओडिशा में लगातार बारिश जारी है । इस कारण मयूरभंज जिले के शिमिलिपाल इलाके मे भारी बारिश हो रही है । इसके प्रभाव में बुढाबलंग नदी का जल स्तर लगातार बढ़ रहा है । इससे मयूरभंज व बालेश्वर जिले में बाढ़ की आशंका है ।

लैंडफाल समाप्त होने के बाद भद्रक जिले में तथा बालेश्वर जिले के सदर, बाहानगा तथा रेमुणा इलाके में बारिश कम हुई है लेकिन बालेश्वर जिले के नीलगिरी इलाके में बारिश जारी है। शिमिलिपाल मे भी भारी बारिश रिकार्ड की जा रही है। ऐसे में बुढाबलंग नदी में बाढ़ आने की आशंका बढ़ गई है । हालांकि बारिपदा में नदी का जल स्तर खतरे के निशान से छह मीटर नीचे है । बाढ़ की स्थिति की आशंका को देखते हुए मयूरभंज जिले के जिलाधिकारी बुढाबलंग नदी के पास के निचले इलाकों में रहने वाले लोगों को सुरक्षित स्थानों पर शिफ्ट कर रहे हैं ।

आईएमडी के निदेशक डा मृत्युंजय महापात्र ने बताया कि बालेश्वर के दक्षिण में 20 किमी दूर 10.30 से 11.30 बजे के बीच यास ने तट को पार किया है।उन्होंने बताया कि तूफान के तट को पार करते समय हवा की रफ्तार 130 किमी प्रति घंटे से 150 किमी प्रति घंटे रही। इसके बाद मयूरभंज जिले में 100 से 110 किमी तक तेज हवा चलने की संभावना है । बुधवार मध्य रात्रि को यह कमजोर पड़ने के बाद झारखंड में प्रवेश करेगा ।उन्होंने बताया कि लैंड फाल के दौरान ओडिशा के तट पर चार किमी तक ज्वार देखा गया।

Updated : 12 Oct 2021 10:41 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top