Home > देश > हैदराबाद अग्निकांड में मजदूरों की मौत, प्रधानमंत्री ने जताया दुःख

हैदराबाद अग्निकांड में मजदूरों की मौत, प्रधानमंत्री ने जताया दुःख

दो-दो लाख रुपये मुआवजे की घोषना

हैदराबाद अग्निकांड में मजदूरों की मौत, प्रधानमंत्री ने जताया दुःख
X

हैदराबाद। शहर के बोइगुड़ा इलाके में एक कबाड़ गोदाम में बुधवार तड़के करीब 4 बजे लगी भीषण आग की चपेट में आकर 10 लोगों की मौत हो गई, जिनके शव निकाले जा चुके हैं। हादसे में घायल एक मजदूर को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। फायर ब्रिगेड की आठ गाड़ियों ने करीब तीन घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

मरने वाले सभी प्रवासी मजदूर थे जो बिहार के छपरा जिले के रहने वाले थे। मृतकों की पहचान दिनेश, बिट्टू, राजू, दीपक, पंकज, सिकंदर, दामोदर, सत्येंद्र और चिंटू के रूप में हुई है। मृतक परिजनों को मुख्यमंत्री राहत कोष से पांच-पांच लाख रुपये की मदद की घोषणा की गई है।

बताया जा रहा है कि आग तेजी से फैली और सोते हुए मजदूरों को भागने तक का समय नहीं मिला। पुलिस के मुताबिक कबाड़ गोदाम की पहली मंजिल पर कुल 12 मजदूर सो रहे थे और भूतल पर उनके निकलने का एक ही रास्ता था, जिसका शटर रात में बंद था। जिस जगह मजदूर सो रहे थे वहीं से सभी की लाशें मिलीं।

प्रधानमंत्री ने जताया दुःख -

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने हैदराबाद के बोइगुड़ा में लगी भीषण आग में लोगों की जान जाने पर गहरा दुख व्यक्त किया है। प्रधानमंत्री ने प्रत्येक मृतक के परिजनों को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष (पीएमएनआरएफ) से दो-दो लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की मंजूरी दी।


Updated : 2 April 2022 8:33 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top