Home > Lead Story > शहीद कैप्टन अंशुमान सिंह की मां ने अग्निवीर योजना पर क्या कह दिया...

शहीद कैप्टन अंशुमान सिंह की मां ने अग्निवीर योजना पर क्या कह दिया...

दिवंगत कैप्टन अंशुमान सिंह की मां मंजू सिंह ने कहा, "हमने भारतीय सेना और अग्निवीर योजना के बारे में बात की।"

शहीद कैप्टन अंशुमान सिंह की मां ने अग्निवीर योजना पर क्या कह दिया...
X

रायबरेली, उत्तरप्रदेश। शहीद कैप्टन अंशुमान सिंह की मां ने मंगलवार को एलओपी राहुल गांधी से मुलाकात की। उन्होंने राहुल गांधी के साथ अग्निवीर योजना पर भी बात की। मीडिया से चर्चा के बाद अंशुमान सिंह की मां ने अग्निवीर योजना पर जो कहा उसे लेकर अब भाजपा और कांग्रेस आमने - सामने आ गई है।

दिवंगत कैप्टन अंशुमान सिंह की मां मंजू सिंह ने कहा, "हमने भारतीय सेना और अग्निवीर योजना के बारे में बात की। यह एक सकारात्मक बैठक थी। यह योजना और बेहतर हो सकती थी। देश में दो तरह की सेना नहीं होना चाहिए। मुझे उम्मीद है कि, सरकार राहुल गांधी की बात सुनेंगे। फौज को दो तरह से नहीं बांटनी चाहिए।"

बता दें कि, राहुल गांधी मंगलवार को उनके संसदीय क्षेत्र रायबरेली के दौरे पर थे। अंशुमान सिंह की मां और पिता ने राहुल गांधी से मुलाक़ात की। दिवंगत कैप्टन अंशुमान सिंह की मां मंजू सिंह ने अग्निवीर योजना पर बात करते हुए आगे कहा कि, 4 साल बाद जब अग्निवीर घर लौटता है उसे मेन्टल और फिजिकल लॉस होता है। ऐसे चार साल में सेवा समाप्त नहीं की जानी चाहिए।

अग्निवीर योजना पर इस समय भाजपा और कांग्रेस आमने - सामने हैं। संसद में भी राहुल गांधी ने इस मुद्दे को उठाया था। केंद्र सरकार का कहना था कि, योजना में जो भी कमी है उसे दूर करने का प्रयास किया जाएगा। वहीं इंडिया गठबंधन के दल सरकार पर दबाव बनाने का प्रयास हैं कि, अग्निवीर योजना को ख़त्म किया जाए। राहुल गांधी ने तो संसद में यहाँ तक कहा था कि, हमारी सरकार जब कभी सत्ता में आएगी हम इस योजना को समाप्त कर देंगे।

Updated : 9 July 2024 10:39 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Gurjeet Kaur

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Top