Home > Lead Story > बंगाल में राज्यपाल धनखड़ करेंगे हिंसा वाले क्षेत्रों का दौरा, कहा - स्थिति बेहद चिंताजनक

बंगाल में राज्यपाल धनखड़ करेंगे हिंसा वाले क्षेत्रों का दौरा, कहा - स्थिति बेहद चिंताजनक

बंगाल में राज्यपाल धनखड़ करेंगे हिंसा वाले क्षेत्रों का दौरा, कहा - स्थिति बेहद चिंताजनक
X

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में चुनाव बाद बेलगाम हिंसा प्रभावित क्षेत्रों का दौरा केंद्रीय गृह मंत्रालय की टीम तो पहले से ही कर रही है। अब राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने भी सोमवार को ममता कैबिनेट के 43 मंत्रियों को शपथ दिलाने के बाद राज्य भर के हिंसा प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करने की घोषणा की है। उन्होंने ममता बनर्जी की सरकार पर इसके लिए हेलीकॉप्टर उपलब्ध नहीं कराने का आरोप भी लगाया है। राज्य सरकार की ओर से कहा गया है कि कोई हेलिकॉप्टर उपलब्ध नहीं है।

राज्य में हालात चिंताजनक -

राजभवन में ममता बनर्जी के मंत्रियों को शपथ पाठ कराने के बाद राज्यपाल ने कहा कि कोरोना महामारी के कारण तीन मंत्रियों ने वर्चुअल माध्यम से शपथ ली है। यह बताता है कि स्थिति कितनी गंभीर है। उन्होंने कहा कि राज्य में समस्या है। चुनाव के बाद हिंसा, मारपीट हो रही है। इस कारण मैं प्रभावित इलाकों का दौरा करूंगा। मैंने राज्य सरकार से व्यवस्था करने के लिए कहा है, लेकिन दुर्भाग्यवश जवाब नहीं मिला है। यह समय है कि मैं अपने संवैधानिक दायित्व का पालन करूं और लोगों के दुख दर्द को समाप्त करने में मदद करूं। सबसे ज्यादा चिंताजनक स्थिति हिंसा की है। प्रजातंत्र में लोगों को अपने अधिकार के लिए कीमत चुकानी पड़ रही है, क्योंकि उन्होंने मतदान किया है। यदि आपका मतदान आपको मौत देता है, आप पर हमला होता है, लूट होती है तो यह प्रजातंत्र की हत्या है।

दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करे सरकार -

राज्यपाल ने कहा कि स्थिति बहुत ही गंभीर है। बहुत ही चिंतानजक रिपोर्ट आ रही है। पूरा विश्व और मीडिया चिंतित है। चिंता और गुस्सा है कि क्या हो रहा है। मैं राज्य सरकार से आशा करता हूं कि जमीनी स्थिति का जायजा लें और उन दोषियों को सजा दें, जो प्रजातांत्रिक व्यवस्था को ध्वस्त कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि मैंने मुख्य सचिव, गृह सचिव और पुलिस महानिदेशक तो तलब किया था और रिपोर्ट मांगी थी और नियंत्रण करने के लिए कहा था, लेकिन कोई रिपोर्ट नहीं दी गई। मुझे रिपोर्ट अभी तक नहीं भेजी गई है।

Updated : 12 Oct 2021 10:42 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top