Home > Lead Story > प. बंगाल में शाम 5 बजे तक हुआ 75 फीसदी मतदान, ममता बनर्जी ने डाला वोट

प. बंगाल में शाम 5 बजे तक हुआ 75 फीसदी मतदान, ममता बनर्जी ने डाला वोट

प. बंगाल में शाम 5 बजे तक हुआ 75 फीसदी मतदान, ममता बनर्जी ने डाला वोट
X

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में सोमवार को सातवें चरण के मतदान में लोग बढ़-चढ़कर भाग ले रहे हैं। शाम 5:00 बजे तक यहां के पांच जिलों की 34 विधानसभा सीटों पर मतदान का आंकड़ा 75 फीसदी के पार पहुंच गया है। चुनाव आयोग की ओर से जारी बयान के मुताबिक शाम 5:00 बजे तक औसतन 75.06 फीसद मतदान दर्ज किया गया है। सबसे अधिक वोटिंग मुर्शिदाबाद में हुई है। यहां 80.37 फ़ीसदी लोगों ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया है। इसके अलावा दक्षिण दिनाजपुर में मतदान खत्म होने के डेढ़ घंटे पहले तक 80.25 फ़ीसदी लोग वोटिंग कर चुके हैं।

मालदा में भी 78.76 फीसदी और पश्चिम बर्दवान में 70.24 फीसदी लोगों ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया है। सबसे खराब रिकॉर्ड पढ़े लिखे और सभ्य लोगों का शहर कहे जाने वाले महानगर कोलकाता का है। यहां सबसे कम महज 60.03 फीसदी लोग ही शाम 5:00 बजे तक वोट करने के लिए घरों से बाहर निकले हैं।

इस चरण में बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया है।मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भवानीपुर विधानसभा क्षेत्र की स्थाई मतदाता है। शाम 4:15 बजे के करीब वह मित्रा इंस्टिट्यूशन केंद्र में बनाए गए मतदान केंद्र में पहुंचीं। वहां पार्टी के उम्मीदवार शोभन देव चट्टोपाध्याय पहले से मौजूद थे। मतदान केंद्र के अंदर व्हीलचेयर पर ही बैठकर ममता गईं और मतदान करने के बाद बाहर निकलकर विक्ट्री का सिंबल दिखाया। इस मौके पर उन्होंने मीडिया से बात नहीं की।

19 बम बरामद -

सूत्रों ने बताया है कि रविवार रात सूचना मिलने के बाद लालबाजार स्थित कोलकाता पुलिस मुख्यालय के खुफिया विभाग ने साउथ पोर्ट थाने के साथ मिलकर हुगली जूट मिल के पास से 19 जिंदा बम बरामद किया। दावा है कि मतदाताओं को डराने के लिए ही बमों को एकत्रित किया गया था। इसके अलावा चांचल विधानसभा क्षेत्र में भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के मंडल अध्यक्ष को सड़क पर दौड़ा दौड़ाकर मारने-पीटने का आरोप सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस पर लगा है। इस मामले में थाने में प्राथमिकी दर्ज हुई है।

कोरोना नियमों का पालन -

इधर मतदान शुरू होते ही भवानीपुर के तृणमूल उम्मीदवार शोभनदेव चटर्जी ने मतदान किया। चुनाव से पहले आयोग ने दावा किया था कि मतदान के दौरान कोरोना प्रोटोकॉल का पालन कड़ाई से किया जाएगा लेकिन वोटिंग के बाद शोभनदेव ने दावा किया कि कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन नहीं हो रहा है। इसके अलावा सत्तारूढ़ पार्टी ने आरोप लगाया है कि मुर्शिदाबाद के सूती विधानसभा क्षेत्र में लक्ष्मीपुर इलाके के मतदाताओं को सेंट्रल फोर्स के जवानों ने धमकी दी है और भाजपा को मतदान करने के लिए कहा है। मुर्शिदाबाद के ही रानीनगर इलाके में मतदाताओं को मतदान केंद्र के अंदर नहीं घुसने देने का आरोप सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस पर लगे हैं। मुर्शिदाबाद के तेतुलिया गांव में भाजपा ऑफिस पर हमले के आरोप सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस के लोगों पर लगे हैं।

Updated : 12 Oct 2021 10:44 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top