Top
Home > Lead Story > बंगाल में बस 45 दिन के लिए बची है टीएमसी की गुंडागर्दी, विदाई तय: योगी आदित्यनाथ

बंगाल में बस 45 दिन के लिए बची है टीएमसी की गुंडागर्दी, विदाई तय: योगी आदित्यनाथ

मुख्‍यमंत्री ने कहा कि बंगाल की धरती ने गुरुदेव टैगोर, स्वामी विवेकानंद, स्वामी रामकृष्ण और नेताजी जैसी हस्तियां दी हैं।

बंगाल में बस 45 दिन के लिए बची है टीएमसी की गुंडागर्दी, विदाई तय: योगी आदित्यनाथ
X

लखनऊ/अतुल कुमार सिंह। उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ बंगाल की धरती पर टीएमसी की गुंदागर्दी पर जमकर बरसे उन्‍होंने कहा कि भारत के अंदर बंगाल परिवर्तन की धरती रही है, सांस्‍कृति राष्‍ट्रवाद समेटे हुए देश को दिशा देने वाली धरती है। लेकिन यहां पर अब गुंदागर्दी का राज है। मुझे यहां टीएमसी की गुंदागर्दी देख कर क्षोभ होता है। इसी गुंडागर्दी को खत्‍म करने के लिए भाजपा यहां आई है। कानून की धज्जियां उड़ाने का राज अब बहुत दिन तक नहीं चलेगा। टीएमसी सरकार के बस 45 दिन और रह गए हैं। मुख्‍यमंत्री बंगाल के पुरुलिया में जनसभा को सम्‍बोधित कर रहे थे।

मुख्‍यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि बंगाल की धरती ने गुरुदेव टैगोर, स्वामी विवेकानंद, स्वामी रामकृष्ण और नेताजी सुभाषचंद्र बोस जैसी हस्तियां दी हैं। भारतीय जनसंघ संस्थापक डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी भी इसी धरती के लाल हैं।ये वही धरती है जिसने राष्ट्रगान और वन्देमातरम राष्ट्रगीत दिया है। आज बंगाल की उसी धरती पर गुंडों का राज है। मैं यहां की जनता की पीड़ा समझता हूं। बंगाल में फैली अराजकता को भाजपा सरकार ही दूर कर सकती है।

जय श्रीराम के नारे से चिढ़ती हैं दीदी

मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने कहा कि मुझे बहुत ही आश्‍चर्य होता है कि ममता दीदी को जय श्रीराम के नारे से चिढ़ है जबकि मेरा स्‍वागत जय श्रीराम के नारों से हुआ। मुख्‍यमंत्री ने कहा कि टीएमसी गुंडों के हाथों कई बीजेपी कार्यकर्ताओं ने अपनी जान गवाई है। मंच पर मौजूद मोनिका कुमार टीएमएसी के गुंडों ने कम उम्र में विधवा बना दिया। कमिली टुडू और हरिराम महतो भी इस पीड़ा के शिकार हैं। इनके परिजनों की हत्या भी टीएमसी के गुंडों ने की।

मंदिर में ऐसे बैठते हैं जैसे नमाज पढ़ रहे राहुल

मुख्‍यमंत्री ने अपने सम्‍बोधन में कांग्रेस को भी आड़े हाथों लिया। उन्‍होंने कहा कि भाजपा सरकार आने के बाद परिवर्तन तो हुआ है। 2014 से पहले देश में एक नस्‍ल पैदा हुई थी। मंदिर में जाने से भी इनके सेक्‍यु‍लरिज्‍म को चोट पहुंचती थी लेकिन केन्‍द्र में भाजपा सरकार आने के बाद बदलाव हुआ, ममता दीदी अब मंदिर में चंडीपाठ करा रही है। यह बदलाव की लहर तो है। उन्‍होंने कहा कि राहुल गांधी को चुनाव के समय में भगवान याद आता है। राहुल मंदिर में जाकर ऐसे बैठते हैं, जैसे नमाज पढ़ रहे हो। यह वैचारिक विजय हमने हासिल की है।

कटमनी व तोड़ाबाजी टीएमएसी व कांग्रेस खेल

मुख्‍यमंत्री ने बंगाल के बाकुंडा में भी जनसभा को सम्‍बोधित किया। उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस व टीएमएसी का काम कट मनी और तोड़ाबाज़ी करना है। सीएम ने कहा कि मोदी सरकार सबका विकास कर रही है। यूपी में 4 सालों में 2 करोड़ 42 लाख किसानों को प्रधनमंत्री किसान सम्मान निधि मिली है। इस योजना का लाभ जब यूपी के किसानों को मिल सकता है तो फिर बंगाल के किसानों को क्‍यों नहीं मिल सकता है। बंगाल में टीएमसी की सरकार गरीबों को कल्याण के पैकेज नही मिलते,क्योंकि टीएमसी के गुंडे उन पर कब्जा कर लेते हैं। टीएमसी के गुंडे यहां के गरीबों के पास केंद्र के पैसों को नही पहुचने देते। सीएम ने कहा कि बंगाल में बीजेपी इसलिए जरूरी है कि क्‍योंकि जहां भी हमारी सरकारें हैं, वहां डबल इंजन की रफ्तार से विकास होता है। सीएम ने कहा कि यूपी में 4 वर्ष के अंदर 30 मेडिकल कॉलेज बन रहे हैं, हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर मजबूत हुआ है। ये काम बंगाल भी हो सकता है।

पीएम ने साकार किया श्रेष्‍ठ भारत का सपना

मुख्‍यमंत्री ने कहा कि भाजपा ने कहा था कि देश मे दो निशान,दो विधान, दो प्रधान नही चलेगा। हमनें कश्‍मीर से धारा 370 खत्‍म करके श्रेष्‍ठ भारत के सपने को पूरा किया। अयोध्‍या में भव्‍य राम मंदिर निर्माण कार्य भी हमारी सरकार में शुरू हुआ। बंगाल की तरह यूपी में भी राम विरोधी सरकारें थी, जो अब नहीं रही। जिसने भी राम का विरोध किया वह सत्‍ता में नहीं रहा। राम हमारे श्वांस में बसे हैं,लेकिन बंगाल के अंदर जबरदस्ती राम का विरोध करके हिन्दू भावना का विरोध किया जा रहा है। टीएमसी के मंत्री गाय को काटने का बयान देते हैं, ममता दीदी ने पता नहीं क्‍यों उनको अब तक बर्खास्‍त नहीं किया। यूपी में अब गोतस्‍करी नहीं होती है।

टीएमसी ने दो काम किए भ्रष्‍टाचार और अराजकता

पश्चिम बंगाल के मेदिनीपुर जनसभा में सीएम योगी आदित्‍यनाथ के पहुंचते ही पूरा माहौल जय श्रीराम के नारों से गुंजयमान हो गया। सीएम ने कहा कि टीएमसी ने अपने कार्यकाल में भ्रष्‍टाचार और अराजकता फैलाने का काम किया है। मैं विश्वास के साथ कह सकता हूं कि बंगाल की जनता ने परिवर्तन करने की ठान ली है। टीएमसी ने यहां की जनता को सिर्फ धोखा दिया है। इंफ्रास्‍ट्रक्‍चर, सड़क, बिजली व पानी जैसी मूलभूत सुविधाएं जनता को नहीं मिल सकी। टीएमसी की सरकार ने बंगाल को पीछे धकेलने का कार्य किया है। मै बंगाल की जनता से कहने आया हूं कि सत्‍ता में रहने का अधिकार सिर्फ भाजपा को ही है। पीएम मोदी की सरकार में जनता को सभी मूलभूत सुविधाएं मिल रही है।

Updated : 2021-03-16T21:45:01+05:30
Tags:    

Swadesh Lucknow

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top