Home > Lead Story > दिल्ली में कोरोना संक्रमण नियंत्रित, हटेगा वीकेंड कर्फ्यू, खुलेंगे बाजार

दिल्ली में कोरोना संक्रमण नियंत्रित, हटेगा वीकेंड कर्फ्यू, खुलेंगे बाजार

दिल्ली में कोरोना संक्रमण नियंत्रित, हटेगा वीकेंड कर्फ्यू, खुलेंगे बाजार
X

नईदिल्ली। दिल्ली में कोरोना संक्रमण के कम होते मामलों को देखते हुए गुरुवार को दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) ने राजधानी में लगे वीकेंड कर्फ्यू और ऑड- इवन के तर्ज पर दुकान खोलने संबंधी प्रतिबंध हटाने का फैसला किया है। हालांकि नाइट कर्फ्यू जारी रखा जाएगा और स्कूल और शिक्षण संस्थान खोले जाने पर कोई फैसला नहीं लिया गया है।

डीडीएमए सूत्रों के अनुसार आज बैठक में लिए फैसले के अनुसार राज्य में शादी समारोह में अधिक से अधिक 200 लोग शामिल हो सकते हैं। सिनेमा हाल, बार और रेस्टोरेंट भी 50 फीसदी क्षमता के साथ खोले जा सकेंगे और राज्य के सरकारी दफ्तर भी 50 फीसदी क्षमता के साथ काम कर सकेंगे। बाजार में दुकानों पर सम विषम संख्या के आधार पर खुलने जैसे उपाय वापस लिए जायेंगे और पहले जैसे ही सभी दुकानें खुल सकेंगी। डीडीएमए ने शिक्षण संस्थानों, स्कूलों को फिलहाल अगले आदेश तक बंद रखने का फैसला किया है।

फिर से पाबंदियां लगाई जाएंगी -

राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना स्थिति की समीक्षा के लिए दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल की अध्यक्षता में आज बैठक में यह निर्णय लिया गया है। इसमें चर्चा हुई कि हालात बिगड़ने पर फिर से पाबंदियां लगाई जाएंगी। बैठक में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी मौजूद रहे। उन्होंने विभिन्न प्रतिबंधों को हटाने पर जोर दिया ताकि व्यापारियों और व्यापारिक समुदाय को राहत मिले।डीडीएमए की ओर से आदेश जारी होने के बाद ही बदलाव लागू होंगे। डीडीएमए आज शाम या शुक्रवार सुबह तक आदेश जारी कर सकता है।

कोरोना संक्रमण की स्थिति नियंत्रित -

उल्लेखनीय है कि दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री ने आज ही अपने बयान में कहा कि राज्य में कोरोना संक्रमण की स्थिति नियंत्रण में है उन्होंने दावा किया है कि राज्य में आज कोरोना के नये मामले 5000 से भी कम आने की संभावना है। यहां कोरोना संक्रमण दर भी 10 फीसदी से कम रह सकती है।



Updated : 28 Jan 2022 8:48 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top