Home > Lead Story > उपचुनाव : आसनसोल संसदीय और बलियागंज विधानसभा सीट पर मतदान जारी

उपचुनाव : आसनसोल संसदीय और बलियागंज विधानसभा सीट पर मतदान जारी

जगह-जगह टकराव व धांधली के आरोप

उपचुनाव : आसनसोल संसदीय और बलियागंज विधानसभा सीट पर मतदान जारी
X

कोलकाता। पश्चिम बंगाल के आसनसोल संसदीय और बालीगंज विधानसभा सीट पर मंगलवार सुबह 7:00 बजे से मतदान शुरू हो गया। हालांकि मतदान शुरू होते ही जगह-जगह से धांधली की शिकायतें भी आने लगी हैं।

चुनाव के शुरुआती दो घंटे में आरोप लगे हैं कि बालीगंज के अशोका हॉल स्कूल के मतदान केंद्र पर भारतीय जनता पार्टी के पोलिंग एजेंट को बैठने से प्रिसाइडिंग ऑफिसर ने रोक दिया। सूचना मिलने के बाद यहां से भाजपा उम्मीदवार केया घोष मौके पर पहुंचीं और प्रिसाइडिंग ऑफिसर के साथ उनकी बहस हो गई। बाद में सेक्टर अधिकारी को फोन कर इस बारे में शिकायत की गई जिसके बाद एजेंट को बैठने की अनुमति मिली।

इसके अलावा बालीगंज के कई मतदान केंद्रों के अंदर कोलकाता पुलिस के जवान भी तैनात थे जिसे लेकर भाजपा ने सवाल खड़ा किया और पूछा कि आखिर जब मतदान केंद्र के अंदर पुलिसकर्मियों की अनुमति नहीं है तो ये क्यों बैठे हुए हैं।पार्क सर्कस के लेडी ब्रेबन कॉलेज में तृणमूल उम्मीदवार बाबुल सुप्रियो पहुंचे थे, वहां कांग्रेस के उम्मीदवार कमरुजम्मान चौधरी भी मौजूद थे। दोनों ने एक-दूसरे का अभिवादन किया और आगे बढ़ गए।

दूसरी ओर आसनसोल के बाराबंकी के मतदान केंद्र संख्या 283 और 243 पर फर्जी वोटर पकड़े गए हैं जो किसी और के नाम पर वोट दे रहे थे। पीठासीन अधिकारी भी यहां सवालों के घेरे में है।तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवार शत्रुघ्न सिन्हा अपने घर से अभी निकले नहीं है और पता चला है कि घर पर बैठकर ही वह मतदान प्रक्रिया पर नजर रख रहे हैं।

बालीगंज में पूर्व विधायक रह चुके सुब्रत मुखर्जी के समर्थन में बाबुल सुप्रियो ने गीत गाया और लोगों से अधिक से अधिक वोट देने की अपील की। हालांकि आरोप लगे कि बालीगंज के मॉडर्न हाई स्कूल में मतदान केंद्र के अंदर कोलकाता पुलिस के जवान थे। इसे लेकर भाजपा उम्मीदवार केया ने केंद्रीय बलों पर भी सवाल खड़ा किया और पूछा कि आखिर अनुमति नहीं है तो उन्हें अंदर क्यों जाने दिया गया?

आसनसोल में भाजपा उम्मीदवार अग्निमित्र पॉल की मतदान केंद्र पर पुलिस से बहस हो गई क्योंकि भाजपा के पोलिंग एजेंट को बैठने नहीं दिया जा रहा था। यह भी आरोप लगे कि मतदान केंद्र के बाहर बड़ी संख्या में तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ता गैरकानूनी तरीके से एकत्रित थे जिन्हें अग्निमित्र ने खदेड़ा भी।यह भी आरोप है कि बालीगंज के साउथ प्वाइंट स्कूल में बाबुल सुप्रियो को घुसने नहीं दिया गया। उन्होंने दावा किया है कि केंद्रीय बलों के जवानों ने जानबूझकर मतदान केंद्र के अंदर प्रवेश करने से रोका। उन्होंने घटना की शिकायत चुनाव आयोग से की जिसके बाद चुनाव आयोग ने घटना की रिपोर्ट तलब की है।

Updated : 18 April 2022 8:16 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top