Home > Lead Story > घर बैठे कर सकेंगे 12 ज्योतिर्लिंग और चारधाम के लाइव वर्चुअल दर्शन, Temple360 पोर्टल लांच

घर बैठे कर सकेंगे 12 ज्योतिर्लिंग और चारधाम के लाइव वर्चुअल दर्शन, Temple360 पोर्टल लांच

घर बैठे कर सकेंगे 12 ज्योतिर्लिंग और चारधाम के लाइव वर्चुअल दर्शन, Temple360 पोर्टल लांच
X

नईदिल्ली। केंद्रीय संस्कृति राज्य मंत्री मीनाक्षी लेखी ने नववर्ष के अवसर पर आजादी का अमृत महोत्सव के तहत 'temple 360' वेबसाइट का उद्घाटन किया। टेंपल ३६० एक डिजिटल प्लेटफॉर्म है, जिसके माध्यम से भारत के सभी तीर्थ स्थलों का वर्चुअली 360-डिग्री भ्रमण कर सकेंगे। इस संबंध में उन्होंने ट्वीट कर इसकी जानकारी भी साझा की।

राज्य मंत्री मीनाक्षी लेखी ने कहा, मती लेखी ने कहा कि कोरोना के दौरान लोग मंदिरों के दर्शन नहीं कर पाते थे और कई कारणों से भी मंदिर नहीं जा पाते थे। अब लोग डिजिटल प्लेटफॉर्म टेम्पल 360 वेबसाइट पर कहीं से भी 12 ज्योतिर्लिंग और चार धाम के दर्शन कर सकेंगे। उन्होंने कहा कि इस पोर्टल भारत सरकार ने वेबसाइट http://temple360.in के माध्यम से लोग ई-दर्शन, ई-आरती और ई-प्रसाद में शामिल हो सकते हैं। इससे सभी का जीवन आसान हो जाएगा और लोग आपस में जुड़े रहेंगे।

12 ज्योतिर्लिंग और चार धाम मंदिर के दर्शन -

इस वेबसाइट के माध्यम से श्रद्धालु अपने घर बैठे देश के सभी प्रमुख मंदिरों, 12 ज्योतिर्लिंग और चार धाम मंदिर के 360 डिग्री दर्शन कर सकेंगे। जो लोग बीमारी एवं अन्य कारणों से मंदिरों तक नहीं पहुंच पाते और वह पवित्र हिंदू तीर्थस्थलों की भव्यता को डिजिटल रूप में देख सकेंगे। निकट भविष्य में वेबसाइट पर विभिन्न सेवाएं भी उपलब्ध होंगी, जैसे –

  • ई-प्रसाद
  • ई-आरती
  • ई-शृंगार
  • ई-दान

Updated : 5 April 2022 2:30 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top