Home > Lead Story > विराट कोहली का बड़ा ऐलान, वर्ल्ड कप के बाद छोड़ देंगे T-20 की कप्तानी

विराट कोहली का बड़ा ऐलान, वर्ल्ड कप के बाद छोड़ देंगे T-20 की कप्तानी

विराट कोहली का बड़ा ऐलान, वर्ल्ड कप के बाद छोड़ देंगे T-20 की कप्तानी
X

नईदिल्ली। विराट कोहली ने टी 20 वर्ल्ड कप के बाद कप्तानी छोड़ने का ऐलान कर दिया है। कोहली ने आज गुरूवार को ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। अब इस फॉर्मेट में रोहित शर्मा को कप्तान बनाया जा सकता है।

कोहली ने ट्वीट किया मेरे करीबी लोगों, रवि भाई और रोहित, जो नेतृत्व समूह का एक अनिवार्य हिस्सा रहे हैं, के साथ बहुत चिंतन और चर्चा के बाद, मैंने अक्टूबर में दुबई में इस टी 20 विश्व प के बाद टी-20 कप्तान के रूप में पद छोड़ने का फैसला किया है। मैंने एक ही समय में सभी चयनकर्ताओं के साथ बीसीसीआई सचिव जय शाह और अध्यक्ष सौरव गांगुली से भी बात की है। मैं भारतीय क्रिकेट टीम की पूरी क्षमता से सेवा करना जारी रखूंगा। मुझे टेस्ट, वनडे में भारत का नेतृत्व करने के लिए पूरी तरह से तैयार होने के लिए खुद को जगह देने की जरूरत है।

बल्लेबाजी जारी रखेंगे -

उन्होंने कहा कि एक खिलाड़ी के रूप में पिछले 8-9 वर्षों में उनके 'अत्यधिक कार्यभार' और एक कप्तान के रूप में लगभग 5-6 वर्षों ने उन्हें महसूस किया कि उन्हें एकदिवसीय और टेस्ट क्रिकेट में भारतीय टीम का नेतृत्व करने के लिए 'एक स्थान' की आवश्यकता है। उन्होंने कहा,"कार्यभार को समझना एक बहुत ही महत्वपूर्ण बात है और पिछले 8-9 वर्षों में सभी 3 प्रारूपों में खेलने और पिछले 5-6 वर्षों से नियमित रूप से कप्तानी करने पर मेरे अत्यधिक कार्यभार को देखते हुए, मुझे लगता है कि मुझे टेस्ट और एकदिवसीय क्रिकेट में भारतीय टीम का नेतृत्व करने के लिए पूरी तरह से तैयार होने के लिए खुद को स्थान देने की आवश्यकता है। मैंने टी20 कप्तान के रूप में अपने समय में टीम को सब कुछ दिया है और मैं आगे बढ़ने वाले बल्लेबाज के रूप में टी20 टीम के लिए ऐसा करना जारी रखूंगा।"

89 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले

कोहली ने कहा, "मैं न केवल भारत का प्रतिनिधित्व करने के लिए भाग्यशाली रहा हूं बल्कि अपनी पूरी क्षमता के साथ भारतीय क्रिकेट टीम का नेतृत्व भी कर रहा हूं। मैं उन सभी को धन्यवाद देता हूं जिन्होंने भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान के रूप में मेरी यात्रा में मेरा समर्थन किया है।" बता दें कि कोहली ने अब तक भारत के लिए 89 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं,जिसमें उन्होंने 28 अर्धशतकों की बदौलत 52.65 की औसत से 3159 रन बनाए हैं।

Updated : 12 Oct 2021 10:32 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top