Latest News
Home > Lead Story > 'अग्निपथ' की आग में झुलसी ट्रेनें, बिहार में फिर हुआ उपद्रव, डिप्टी सीएम के घर पर हमला

'अग्निपथ' की आग में झुलसी ट्रेनें, बिहार में फिर हुआ उपद्रव, डिप्टी सीएम के घर पर हमला

अग्निपथ की आग में झुलसी ट्रेनें, बिहार में फिर हुआ उपद्रव, डिप्टी सीएम के घर पर हमला
X

पटना। सेना भर्ती की नई नीति के खिलाफ बिहार में जबरदस्त प्रदर्शन हो रहा है। विरोध की तीसरे दिन शुक्रवार को भी अग्निपथ के अग्निवीर रेल लाइनों पर उतर आए। जिसके कारण उत्तर बिहार के प्रमुख रेलवे जंक्शन बरौनी में यातायात प्रभावित हो गया है। बक्सर, आरा, बिहियां, लखीसराय में ट्रेनें रोकी गई गई हैं। बरौनी-हाजीपुर एवं बरौनी-खगड़िया रेलखंड पर फिलहाल यातायात ठप हो गया है।


प्रदर्शनकारियों ने शुक्रवार की सुबह जम्मूतवी से बरौनी-बेगूसराय होते हुए गुवाहाटी जाने वाली 15652 लोहित एक्सप्रेस में बरौनी जंक्शन से कुछ दूर पहले मोहद्दीनगर स्टेशन पर आग लगा दिया। हाजीपुर-बछवाड़ा रेलखंड के मोहद्दीनगर स्टेशन पर सुबह में ज्यों ही लोहित एक्सप्रेस पहुंची कि प्रदर्शनकारियों ने उसके चार बोगी में आग लगा दिया। स्टेशन पर भारी संख्या में पुलिस पहुंच गई है, मीडिया कर्मियों के प्रवेश पर भी रोक लगा दी गई है।

प्रदर्शन में वैष्णो देवी की यात्रा कर बेगूसराय लौट रहे शंभू कुमार, ममता देवी, राधा देवी एवं विनोद कुमार को चोटें आई है, हालांकि चारों सुरक्षित हैं। यात्रियों ने दूरभाष पर बताया कि डेढ़ घंटा देरी से चल रही ट्रेन करीब 5:30 बजे मोहद्दीनगर क्रॉस करने वाली थी, लेकिन रेललाइन पर प्रदर्शनकारियों के रहने के कारण ट्रेन को रोक दिया गया। इसी दौरान उपद्रवियों ने बोगी में आग लगा दिया। आग देख अफरा-तफरी में यात्री जान बचाकर ट्रेन से कूदे, इसी दौरान कुछ लोगों को चोटें आई है।प्रदर्शन के मद्देनजर प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट है और सभी रेलवे स्टेशनों पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

अग्निपथ योजना की शुरुआत

उल्लेखनीय है कि भारत सरकार द्वारा सेना में बहाली के लिए अग्निपथ योजना की शुरुआत की गई है, जिसमें अग्निवीर बहाल किए जाएंगे। इस योजना के खिलाफ विभिन्न जगहों पर प्रदर्शन शुरू हो गया है। बिहार में भी पिछले तीन दिनों से प्रदर्शन हो रहा है तो बेगूसराय अछूता नहीं है। प्रदर्शन के पहले दिन बुधवार को प्रदर्शनकारियों ने एनएच-31 को जामकर आगजनी किया, गुरुवार को एनएच-28 को जामकर आगजनी करने के अलावा साहेबपुर कमाल स्टेशन पर रेल रोकी गई थी। जिसके कारण दिनभर ट्रेन परिचालन तथा एनएच पर यातायात प्रभावित रहने से लोगों को काफी कठिनाई का सामना करना पड़ा।

Updated : 2022-06-18T17:49:21+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top