Home > Lead Story > जोधपुर में झंडा लगाने पर दो समुदायों में झड़प, पथराव में 4 पुलिसकर्मी घायल, इंटरनेट बंद

जोधपुर में झंडा लगाने पर दो समुदायों में झड़प, पथराव में 4 पुलिसकर्मी घायल, इंटरनेट बंद

जोधपुर में झंडा लगाने पर दो समुदायों में झड़प, पथराव में 4 पुलिसकर्मी घायल, इंटरनेट बंद
X

जोधपुर। राजस्थान के जोधपुर जिले में सोमवार देर रात दो समुदायों के बीच हिंसक झड़प हो गई। इस दौरान दोनों पक्षों की ओर से पत्थरबाजी भी हुई। पुलिस ने कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए लाठीचार्ज किया। साथ ही शहर में इंटरनेट सेवाओं को अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया। मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर सभी से शांति बनाए रखने की अपील की है।

जानकारी के अनुसार, सोमवार देर रात जालोरी गेट चौक पर भगवा ध्वज की जगह इस्लामिक चिन्ह वाला झंडा फहराए जाने को लेकर विवाद शुरू हुआ। इस बात को लेकर दोनों पक्षों के बीच तनाव इतना बढ़ गया कि आधी रात को जमकर पथराव हुआ। जिसमे कई लोग घायल हो गए। बलवे की सूचना मिलते ही पुलिस ने मौके पर पहुंचकर लाठीचार्ज कर भीड़ को हटाया।

भाजपा विधायक के घर पथराव -

उपद्रवियों ने सूरसागर से भाजपा विधायक सूर्यकांता व्यास के घर के बाहर भी हंगामा किया। यहां दंगाइयों ने एक बाइक भी फूंक दी। विधायक के घर के बाहर माहौल बिगड़ता देख डीसीपी वेस्ट भुवन भूषण यादव यहां पहुंचे और उपद्रवियों को यहां से खदेड़ा। पूरे क्षेत्र को पुलिस ने छावनी में तब्दील कर दिया है।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट कर घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताया। उन्होंने लिखा - "जोधपुर में कल देर रात से जो तनाव पैदा हुआ है वो बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है। हमारे राजस्थान की, मारवाड़ की परम्परा रही है कि सभी समाज के, सभी धर्मों के लोग हमेशा, हर त्यौहारों पर भी प्रेम भाईचारे से रहते आए हैं, मैं अपील करना चाहूंगा कि तमाम लोग शांति बनाए रखें और तनाव समाप्त करें"

बुलाई आपात बैठक -

मुख्यमंत्री आवास पर अपने जन्मदिन पर आम जनता से मुलाकात के सारे कार्यक्रमों को बीच में छोड़कर गहलोत सीएमओ पहुंच गए हैं और जोधपुर में लॉ एन्ड ऑर्डर की व्यवस्था को लेकर डीजीपी एवं वरिष्ठ अधिकारियों को आपात बैठक के लिए बुला लिया गया है। तनाव को देखते हुए शहर में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है। जिला प्रशासन ने जोधपुर जिले में इंटरनेट सेवा सस्पेंड कर दिया है।

स्थिति नियंत्रित -

जोधपुर के पुलिस आयुक्‍त नवज्योति गोगोई ने घटना को लेकर कहा की स्थिति नियंत्रण में है, फ्लैग मार्च निकाला जाएगा। कानून के तहत कार्रवाई की जाएगी। पुलिस कर्मियों को मामूली चोटें आई हैं। हम इसकी जांच कर रहे है।

Updated : 5 May 2022 6:20 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top