Home > Lead Story > सतारा में दो समुदाय के बीच भड़की हिंसा, पथराव-आगजनी, एक की मौत, 7 घायल

सतारा में दो समुदाय के बीच भड़की हिंसा, पथराव-आगजनी, एक की मौत, 7 घायल

इंटरनेट सेवा बंद

सतारा में दो समुदाय के बीच भड़की हिंसा, पथराव-आगजनी, एक की मौत, 7 घायल
X

सतारा। महाराष्ट्र्र के सतारा जिले में सोशल मीडिया पोस्ट को लेकर दो समुदायों के बीच झड़प हो गई। इस दौरान एक व्यक्ति की मौत हो गई और आठ अन्य घायल हो गए। ये घटना रविवार रात खटाओ तहसील के पुसेसावली गांव की है। घटना के बाद जिले में इंटरनेट सेवाएं निलंबित कर दी गई।

जानकारी के अनुसार, पिछले महीने स्वतंत्रता दिवस के मौके पर मुस्लिम समुदाय के लोगों ने पाकिस्तान के पक्ष में विवादित पोस्ट किया था। जिसके बाद से इलाके में तनाव बना हुआ है। इसी कड़ी में कल रात रविवार को एक समुदाय ने दूसरे पर पत्थरबाजी की, जिसके बाद तनाव हिंसा में बदल गई।

दो समुदाय के बीच तनाव -

पुलिस के अनुसार, कि एक समुदाय के कुछ युवाओं द्वारा आपत्तिजनक पोस्ट के कारण दो समुदायों के बीच तनाव पैदा हुआ।इस दौरान रविवार को दो समुदाय के लोगों ने कई दुकानों और घरों में आग लगा दी। हालात काबू करने के लिए इलाके की इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है। उन्होंने कहा कि घटना में एक व्यक्ति की मौत हो गई और सात से आठ अन्य घायल हो गए हैं।

इंटरनेट सेवा बंद -

उन्होंने बताया कि पुलिस ने तुरंत कार्रवाई की और स्थिति अब नियंत्रण में है। एहतियाती कदम के तौर पर हमने जिले में इंटरनेट सेवाएं निलंबित कर दी हैं और हम जनता से किसी भी अफवाह पर भरोसा नहीं करने का आग्रह करते हैं। इलाके में सुरक्षा बढ़ा दी गई है और कुछ लोगों को हिरासत में लिया गया है।

Updated : 11 Sep 2023 1:51 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top