Home > Lead Story > सिंघु बॉर्डर पर ग्रामीणों ने किसान नेताओं के खिलाफ लगाए नारे, कहा- वापिस जाओ

सिंघु बॉर्डर पर ग्रामीणों ने किसान नेताओं के खिलाफ लगाए नारे, कहा- वापिस जाओ

सिंघु बॉर्डर पर ग्रामीणों ने किसान नेताओं के खिलाफ लगाए नारे, कहा- वापिस जाओ
X

नईदिल्ली। गणतंत्र दिवस के दिन दिल्ली में हुई हिंसा के बाद पुलिस एक्शन में नजर आ रही है। जिसका असर सीधे तौर पर किसान आंदोलन पर दिखने लगा है। सिंघु बॉर्डर पर पिछले दो माह से आंदोलन कर रहे किसान नेताओं के खिलाफ आज स्थानीय लोगों ने मोर्चा खोल दिया। बड़ी संख्या में यहां बसे ग्रामीण सड़कों पर उत्तर आये और आंदोलनकारियों के खिलाफ नारेबाजी करने लगे। उन्होंने तुरंत राजमार्ग को खाली किये जाने की मांग की है।

ग्रामीणवासियों ने नारे लगाते हुए कहा तिरंगे का अपमान बर्दाश्त नहीं, सिंघू सीमा बॉर्डर खाली करो।' पिछले दो माह से आंदोलनकारी इस बॉर्डर पर धरना दे रहे है। गणतंत्र दिवस की हिंसा के बाद यहां सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

ये हुई थी घटना -

बता दें की गणतंत्र दिवस पर दिल्ली के विभिन्न हिस्सों में एक ट्रैक्टर रैली के दौरान हुई हिंसा के बाद सिंघू सीमा (दिल्ली-हरियाणा सीमा) पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। प्रदर्शनकारी किसानों ने गणतंत्र दिवस पर अपने ट्रैक्टर मार्च के लिए चिह्नित मार्ग का पालन नहीं किया और जबरन पुलिस बैरिकेड्स हटाकर दिल्ली में प्रवेश किया। वे पुलिस के साथ भिड़ गए और लाल किले में भी प्रवेश किया और प्राचीर पर धार्मिक झंडा फहराया।

इस हिंसा के दौरान किसानों ने कई सार्वजनिक और निजी संपत्तियों को नुकसान पहुंचाया गया, जबकि एक किसान की आईटीओ में ट्रैक्टर पलटने से मौत हो गई। इस घटना के बाद पुलिस द्वारा अब तक करीब 19 लोगों को गिरफ्तार किया गया है और 25 से अधिक आपराधिक मामले दर्ज किए गए हैं।




Updated : 12 Oct 2021 11:02 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top