Home > Lead Story > VHP की कांग्रेस के हिन्दू नेताओं को सलाह - राहुल गांधी से रहें सावधान

VHP की कांग्रेस के हिन्दू नेताओं को सलाह - राहुल गांधी से रहें सावधान

VHP Advice To Congress : वीएचपी का कहना है कि, 'कांग्रेस में जो भी राम भक्त बचे हैं उन्हें राहुल गांधी के हिंदू विरोधी अभियान का  हिस्सा नहीं बनना चाहिए।

VHP की कांग्रेस के हिन्दू नेताओं को सलाह - राहुल गांधी से रहें सावधान
X

VHP की कांग्रेस के हिन्दू नेताओं को सलाह - राहुल गांधी से रहें सावधान

VHP Advice To Congress : नई दिल्ली। विश्व हिंदू परिषद ने एलओपी राहुल गांधी से उन्हीं के पार्टी नेताओं को सावधान रहने की सलाह दी है। विश्व हिंदू परिषद के केन्द्रीय संयुक्त महामंत्री डॉ. सुरेंद्र जैन ने राहुल गांधी के राम मंदिर आंदोलन और लाल कृष्ण आडवाणी द्वारा निकाली गई यात्रा पर दिए बयान को अज्ञानता का परिचय बताया।

विश्व हिंदू परिषद के केन्द्रीय संयुक्त महामंत्री डॉ. सुरेंद्र जैन ने कहा कि, कांग्रेस में बचे हिंदुओं को राहुल गांधी की हिंदू द्रोही मानसिकता से सावधान रहना चाहिए। उन्होंने श्री राम जन्मभूमि आंदोलन के संबंध में राहुल गांधी के ताजा बयान को झूठ का पुलिंदा बताया। उन्होंने यह भी कहा कि, लाल कृष्ण आडवाणी द्वारा निकाली गई रथ यात्रा का इस संपूर्ण संघर्ष में एक महत्वपूर्ण योगदान है परंतु, राहुल गांधी का यह कहना कि राम जन्मभूमि का संघर्ष इस यात्रा से शुरू हुआ उनकी अज्ञानता का परिचय देता है।

उन्होंने बताया कि, 'जन्मभूमि के लिए हिंदुओं का संघर्ष 1528 से ही शुरू हो गया था, जब आक्रांता बाबर ने राम जन्मभूमि पर स्थित रामलला के पावन मंदिर को तोड़ा था। माननीय सुप्रीम कोर्ट के 2019 में निर्णय आने तक संपूर्ण देश के राम भक्त निरंतर संघर्षरत रहे।'

डॉ जैन ने आरोप लगाया कि, राहुल गांधी ने फिर एक बार हिंदू समाज का अपमान किया है जिसने, कभी विदेशी आक्रमण कार्यों के समक्ष घुटने नहीं टेके। राहुल गांधी ने भुलाने का षड्यंत्र किया है गुरु नानक देव, गुरु तेग बहादुर और गुरु गोविंद सिंह जी के अमर योगदान को, जो अयोध्या पधारे थे। उनकी स्मृति में बने गुरुद्वारों में आज भी लाखों श्रद्धालु जाकर अपने आप को धन्य समझते हैं। राहुल गांधी ने अपमानित किया है उन लाखों बलिदानियों को जिन्होंने राम जन्मभूमि को मुक्त करने के लिए अपने प्राणों की आहुति दी है। राहुल जी ने उन 60 करोड़ राम भक्तों के योगदान को भी अपमानित किया है जिन्होंने राम जन्मभूमि के निर्माण के लिए खुले दिल से योगदान दिया था।

वीएचपी का कहना है कि, 'कांग्रेस में जो भी राम भक्त बचे हैं उन्हें चाहिए कि वे राहुल के हिंदू विरोधी अभियान का हिस्सा ना बने।'

Updated : 7 July 2024 9:46 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Gurjeet Kaur

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Top